IED बनाने की ट्रेनिंग ले रहे आतंकी, कर सकते हैं बड़ी वारदात

Jun 21 2019 10:00 PM
IED बनाने की ट्रेनिंग ले रहे आतंकी, कर सकते हैं बड़ी वारदात

श्रीनगर: आतंकवादियों ने अब कश्मीर घाटी में Improvised Explosive Device (आईईडी) को अपना नया हथियार बना लिया हैं. जम्मू कश्मीर पुलिस का एक भगोड़ा सिपाही उन्हें आईईडी बनाने के लिए ट्रेनिंग दे रहा है. आतंकवादी सुरक्षा बलों पर हमले के लिए गैस सिलिंडर से निर्मित आईईडी का भी उपयोग करने की तैयारी में हैं. पिछले दो वर्षों में सुरक्षा बलों की जबरदस्त कार्रवाई से आतंकवादियों में बौखलाहट मची हुई है. 

इस कार्रवाई में न सिर्फ आतंकवादियों के तक़रीबन सारे बड़े कमांडर मारे गए हैं, बल्कि उनके पास हथियारों की भी काफी कमी हो गई है. इन हालात में वह सुरक्षा बलों के साथ सीधे एनकाउंटर करने की स्थिति में नहीं हैं, इसलिए अब वह आईईडी को अपना प्रमुख हथियार बना रहे हैं. कुछ ही दिन पहले दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में 44 राष्ट्रीय राइफल्स पर हमले के लिए कार में रखी आईईडी का उपयोग किया गया. 

इस हमले में दो सैनिक शहीद हो गए थे, किन्तु ड्राइवर की सतर्कता से दूसरे 10 जवानों की जान बच गई. खुफ़िया एजेंसियों की खबर के अनुसार, आतंकवादी डडसुर- अवंतिपुरा - पुलवामा मार्ग पर आईईडी से हमले का षड्यंत्र रच रहे हैं. इस मार्ग से भी सुरक्षा बलों की गाड़ियों का आवागमन होता रहता है. 

मुस्लिम महिलाओं ने किया योगाभ्यास, पीएम मोदी को कहा धन्यवाद्

Movie Review : ट्रेवल फिल्मों के शौकीन हैं तो देखें The Extraordinary Journey Of The Fakir

बारातियों को लेकर जा रही नाव नर्मदा नदी में पलटी, कई मरे