मुस्लिम महिलाओं ने किया योगाभ्यास, पीएम मोदी को कहा धन्यवाद्
मुस्लिम महिलाओं ने किया योगाभ्यास, पीएम मोदी को कहा धन्यवाद्
Share:

मुंबई: अंतराष्ट्रीय योग दिवस यानि कि 21 जून को मुंबई मलाड़ क्षेत्र में बड़ी तादाद में मुस्लिम समुदाय के लोगों योग अभ्यास में भाग लिया. इस कार्यक्रम में महिलाओं के साथ पुरुष भी भारी तादाद में उपस्थित थे. मलाड़ में योग कार्यक्रम का आयोजन हाजी हैदर आजम की ओर से किया गया था. हैदर आजम महाराष्ट्र सरकार में मौलाना आजाद अल्पसंख्यक कार्पोरेशन के चेयरमैन हैं.

वहीं, कार्यकम में शामिल होने वाली महिलाएं योग को लेकर काफी खुश थी. योग के आसन करने के बाद महिलाओं ने कहा कि, योग के माध्यम से उनको कमर दर्द गुठने का दर्द, सांस की तकलीफ जैसी कई बिमारियों से मुक्ति मिली हैं और योग करना उन्हें बेहद अच्छा लगता हैं. योग को धर्म से जोड़ने वाली दीवार को तोड़ते हुए लोगों ने कहा है कि, योग को मजहब से नहीं जोड़ा जाना चाहिए. ये मात्र योग है और इससे शरीर को बिमारियों से लड़ने की शक्ति मिलती है.

योग अभ्यास का आयोजन करने वाली हाजी हैदर ने कहा है कि योग को लेकर देश के पीएम नरेन्द्र मोदी जी धन्यवाद करना चाहते है जिनके कारण आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस इतना प्रचलित हुआ और विश्व भर के लोग योग कर रहे हैं. हैदर ने योग को मजहब से जोड़ने वालों पर हमला बोलते हुए कहा कि मुस्लिम समुदाय के अधिकतर लोगों को योग से किसी भी तरह की आपत्ति नहीं है. 

Movie Review : ट्रेवल फिल्मों के शौकीन हैं तो देखें The Extraordinary Journey Of The Fakir

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: 87 वर्ष के देवगौड़ा ने किए ऐसे-ऐसे योगासन, देख कर अचंभित रह गए लोग

इंटरनेशनल योगा डे: इस योगा टीचर ने मालिश के बहाने किया था 46 साल छोटी स्टूडेंट का रेप!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -