कश्मीर में हिन्दुओं की टारगेट किलिंग का मास्टरमाइंड आतंकी तालिब हुसैन बैंगलोर से गिरफ्तार
कश्मीर में हिन्दुओं की टारगेट किलिंग का मास्टरमाइंड आतंकी तालिब हुसैन बैंगलोर से गिरफ्तार
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में हिन्दुओं की टारगेट किलिंग करवाने के मामले में मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर तालिब हुसैन को कर्नाटक के बेंगलुरू से अरेस्ट कर लिया गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस और 17 राष्ट्रीय राइफल्स की टीम ने जॉइंट ऑपरेशन चलाकर बेंगलुरू में छुपे बैठे तालिब हुसैन को दबोच लिया। जम्मू कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह ने कहा है कि अब तक घाटी में 47 टेरर मॉड्यूल का पर्दाफाश किया जा चुका है।

रिपोर्ट के अनुसार, 3 जून को गिरफ्तार किया गया आतंकी तालिब हुसैन जम्मू के किश्तवाड़ जिले की नागसेनी तहसील के राशग्वारी का निवासी है। वो 2016 में हिजबुल मुजाहिदीन में भर्ती हुआ था। तालिब इकलौता आतंकी है जो कि सुरक्षाबलों की हिटलिस्ट में होने के बाद भी सबसे अधिक दिनों तक जिंदा बचा रहा। तालिब गुर्जर यहाँ की स्थानीय गुर्जर जनजाति से संबंध रखता है, जो कि यहाँ के पहाड़ों से भलीभांति  वाकिफ हैं। वो पाँच बच्चों का पिता है। किश्तवाड़ के मारवाह और दछन के ऊपरी इलाकों में उसे कई बार हथियारों का साथ घूमते देखा गया है। उसे मुख्यधारा में लाने के लिए कई बार उसके परिवार के लोगों ने पुलिस से सहायता मांगी, लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ।

मीडिया से बात करते हुए DGP दिलबाग सिंह ने तालिब की गिरफ्तारी को बड़ी सफलता करार देते हुए कहा है कि इसके कारण राजौरी और पुंछ में आतंकी सक्रीय हो गए थे। उन्होंने कहा कि पिछले पांच महीनों में घाटी में 47 टेरर मॉड्यूल को न्यूट्रल कर दिया गया है। टार्गेट किलिंग में शामिल आतंकियों को चिन्हित कर लिया गया है और अब उनकी धरपकड़ की जा रही है। इस बीच पता चला है कि अनंतनाग जिले में आतंकियों के साथ एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी कमांडर निसार खांडे को मार गिराया है।  

अमृतसर: स्वर्ण मंदिर के बाहर लगे 'खालिस्तान जिंदाबाद' के नारे, ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर बवाल

जहरीली हो रहीं देश की नदियाँ, 117 नदियों में मिली विषाक्त धातुएं

कजाकिस्तान में लोगो का राष्ट्रीय जनमत संग्रह,करेंगे संविधान में संशोधन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -