आतंकी हाफिज सईद का नाम अमेरिका की लिस्ट में नहीं
आतंकी हाफिज सईद का नाम अमेरिका की लिस्ट में नहीं
Share:

नईदिल्ली। पाकिस्तान में मौजूद आतंकियों को लेकर अमेरिका द्वारा पाकिस्तान को सूची सौंपी गई है लेकिन, इस सूची के सौंपे जाने के बाद भी भारत संतुष्ट नहीं है। इसका कारण है इस सूची में हाफिज सईद के नाम को इस सूची में शामिल न किया जाना। मिली जानकारी के अनुसार, इनामी आतंकी हाफिज सईद का नाम इस सूची में शामिल नहीं है। भारत के लिए आतंकी हाफिज सईद एक मोस्टवांटेड आतंकी है और, उसे मुंबई में हुए बम हमलों का मोस्ट वांटेड आतंकी भी माना जाता है।

मगर इसके बाद भी अमेरिका द्वारा उसे आतंकियों की सूची में शामिल ने किए जाने से भारत निराश है। मिली जानकारी के अनुसार, जब मोस्ट वान्टेड आतंकी हाफिज सईद को लेकर निर्णय लेने का समय आता तो अमेरिका ने उसे सूची में शामिल नहीं किया।

अमेरिका ने जो सूची पाकिस्तान को सौंपी है उसमें करीब 75 आतंकी शामिल हैं। इस मामले में पाकिस्तान के विदेश मंत्री आसिफ सईद ने सीनेटर्स को जानकारी दी। दूसरी ओर अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने कहा कि, पाकिस्तान को आतंकियों को लेकर चेतावनी दी जा चुकी है। मगर इसके बाद भी, पाकिस्तान ने कार्रवाई नहीं की। मगर अब आतंकियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पुलवामा में पुलिस गश्ती दल पर हमला

पाकिस्तान ने किया सीज़फायर का उल्लंघन

गुजरात एटीएस ने पकड़े दो आतंकी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -