हाफिज सईद पर भारत ने की कार्यवाही, भारत बोला- पहले भी देख चुके हैं ऐसा

Jul 04 2019 10:22 AM
हाफिज सईद पर भारत ने की कार्यवाही, भारत बोला- पहले भी देख चुके हैं ऐसा

इस्लामाबाद: पाकिस्तान से बड़ी खबर सामने आई है. इमरान खान सरकार ने जमात-उद-दावा के मुखिया हाफिज सईद और उसके 12 सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाई की है. इसके अतिरिक्त चार संगठनों के खिलाफ भी आतंकियों को फंडिंग देने के आरोप में कार्रवाई की गई है. पाकिस्तान सरकार की इस कार्रवाई पर भारत सरकार अपनी निगाह बनाए हुए है. 

भारत सरकार ने कहा है कि हमने ऐसी कार्रवाई पहले भी देखी है, अब देखना यह है कि ये कार्रवाई कितने दिनों तक जारी रहेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान सरकार ने आतंकी हाफिज सईद और उसके अन्य सदस्यों के खिलाफ आतंकवाद के लिए फंड देने के संबंध में मामला दर्ज किया है. पंजाब आतंकवाद निरोधक विभाग ने हाफिज के प्रतिबंधित आतंकी संगठन पर यह कार्रवाई की है.

आतंकवाद निरोधक कानून के तहत पांच प्रतिबंधित संगठन लाहौर, गुजरांवाला और मुल्तान में दावातुल इरशाद ट्रस्ट, मोएज बिन जवाल ट्रस्ट, अल अनफाल ट्रस्ट, अल मदीना फाउंडेशन ट्रस्ट और अलहमाद ट्रस्ट के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इन मामलों में जिन्हें नामजद किया गया है, इनका नाम हाफिज सईद, अब्दुल रहमान मक्की, अमीर हमजा और मुहम्मद याहया अजीज बताया जा रहा हैं. इन लोगों पर जो आरोप लगाए गए हैं, उनमें चैरिटी के नाम पर आतंकी संगठनों के लिए फंडिंग प्रमुख है.

ईरान के यूरेनियम सीमा उल्लंघन पर चीन ने जताया खेद

रूस की स्पेशल ऑपरेशन करने वाली पनडुब्बी में भड़की आग, नौसेना के 14 जवानों की मौत

लंदन कोर्ट में पेश हुआ माल्या, भारत प्रत्यर्पण को लेकर सुनवाई जारी