आतंकियों ने किया सेना के काफिले पर हमला, 2 जवान शहीद
आतंकियों ने किया सेना के काफिले पर हमला, 2 जवान शहीद
Share:

श्रीनगर। जम्मू.कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों ने सेना के काफिले को निशाना बनाया। इस दौरान 2 जवान शहीद हो गए और 5 घायल हो गए। हालांकि पाकिस्तान द्वारा जम्मू कश्मीर के पुंछ व कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान की सेना ने फायरिंग की। सीज़फायर का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तान की ओर से हैवी फायर किया गया और मोर्टार के गोले दागे गए। भारत के सैनिकों को संभलने में कुछ समय लगा लेकिन उन्होंने इसका उत्तर बखूबी दिया।

सेना के काफिले ने काजीकुंड क्षेत्र की लोअर मुुंडा पोस्ट पर हुई। सेना के 92 बेस चिकित्सालय में घायल जवानों को ले जाया गया। इस दौरान करीब 2 जवान शहीद हो गए। गौरतलब है कि पाकिस्तान द्वारा किए गए फायर का जवाब देने के लिए भारतीय सुरक्षा दल ने जवाबी कार्रवाई की थी ऐसे में पाकिस्तान के 5 जवान मारे गए थे हालांकि पाकिस्तान ने भारत पर आरोप लगाया और कहा कि भारत ने एलओसी पर फायरिंग की लेकिन भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर जेपी सिंह ने अपना जवाब दिया। उन्हें पाकिस्तान ने तलब किया था। पाकिस्तान द्वारा किए जाने वाले सीज़फायर उल्लंघन को लेकर यह बात सामने आई है कि पाकिस्तान द्वारा किए जाने वाली गोलीबारी में केवल 2 वर्ष में ही 23 जवान शहीद हो गए।

वर्ष 2013 में 170 आतंकी हमले हुएए जिसमें 53 जवान शहीद हो गए और 15 सिविलियन्स की मौत हो गई। फोर्सेस ने 67 आतंकियों को ढेर कर दिया। . आतंकियों ने किया सेना के काफिले पर हमला, 2 जवान शश्रीनगर। जम्मू.कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों ने सेना के काफिले को निशाना बनाया। इस दौरान 2 जवान शहीद हो गए और 5 घायल हो गए। हालांकि पाकिस्तान द्वारा जम्मू कश्मीर के पुंछ व कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान की सेना ने फायरिंग की।

सीज़फायर का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तान की ओर से हैवी फायर किया गया और मोर्टार के गोले दागे गए। भारत के सैनिकों को संभलने में कुछ समय लगा लेकिन उन्होंने इसका उत्तर बखूबी दिया। सेना के काफिले ने काजीकुंड क्षेत्र की लोअर मुुंडा पोस्ट पर हुई। सेना के 92 बेस चिकित्सालय में घायल जवानों को ले जाया गया।

इस दौरान करीब 2 जवान शहीद हो गए। गौरतलब है कि पाकिस्तान द्वारा किए गए फायर का जवाब देने के लिए भारतीय सुरक्षा दल ने जवाबी कार्रवाई की थी ऐसे में पाकिस्तान के 5 जवान मारे गए थे हालांकि पाकिस्तान ने भारत पर आरोप लगाया और कहा कि भारत ने एलओसी पर फायरिंग की लेकिन भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर जेपी सिंह ने अपना जवाब दिया।

उन्हें पाकिस्तान ने तलब किया था। पाकिस्तान द्वारा किए जाने वाले सीज़फायर उल्लंघन को लेकर यह बात सामने आई है कि पाकिस्तान द्वारा किए जाने वाली गोलीबारी में केवल 2 वर्ष में ही 23 जवान शहीद हो गए। वर्ष 2013 में 170 आतंकी हमले हुएए जिसमें 53 जवान शहीद हो गए और 15 सिविलियन्स की मौत हो गई। फोर्सेस ने 67 आतंकियों को ढेर कर दिया। .

4 साल की उम्र से ही है इस बच्चे की आँख में ट्यूमर, अब बढ़ कर हो गया है ऐसा

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा : पाकिस्तान के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी

पुंछ में पाकिस्तान ने फिर की फायरिंग, एक नागरिक घायल

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -