आज के दिन हुआ था पठानकोट आतंकी हमला, भारत के रक्षातंत्र की रीढ़ तोड़ने की कोशिश
आज के दिन हुआ था पठानकोट आतंकी हमला, भारत के रक्षातंत्र की रीढ़ तोड़ने की कोशिश
Share:

नईदिल्ली। देशभर में आतंकी हमले होने और प्रमुखतौर पर बीते वर्ष 2 जनवरी को पठानकोट के एयरबैस स्टेशन पर आतंकी हमला किए जाने के मामले में यह माना जा रहा था कि भारत इन आतंकी हमलों पर कड़ी कार्रवाई करेगा। हालांकि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत द्वारा कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की गई थी मगर भारत को इसमें सफलता नहीं मिली।

गौरतलब है कि 2 जनवरी को ही बीते वर्ष पठानकोट एयरबेस पर हमला हुआ था। इस हमले में भारत को लगभग 7 जवान खोने पड़े थे तो दूसरी ओर 37 लोग घायल हो गए थे। यह हमला भारत के रक्षातंत्र पर किया गया एक बड़ा हमला था। इतना ही नहीं इसे लेकर देशभर में लोगों ने पाकिस्तान के प्रति नफरत का रूख अपनाया था।

दरअसल पाकिस्तान समर्थित आतंकी इस एयरबेस में अधिक से अधिक तबाही मचाकर भारत की वायुसेना शक्ति को कमजोर करना चाहते थे। जबकि यह एयरबेस भारतीय वायुसेना के प्रतिरक्षा तंत्र का एक अहम भाग है और यहां से पाकिस्तान कुछ ही दूरी पर रह जाता है।

गौरतलब है कि कथित तौर पर गुरदासपुर और अन्य क्षेत्र से होते हुए आतंकी यहां पहुंचे थे। दरअसन संसद की स्टैंडिंग कमेटी और गृह मंत्रालय के बीच टकराव सामने आ गया।

इतना ही नहीं संसद की स्टैंडिंग कमेटी ने प्रश्न किए और गृह मंत्रालय से पूछा गया कि जब यहां पर हमले को लेकर संभावना जताई गई थी तो फिर हमला कैसे हो गया। पठानकोट के आतंकी हमले की जांच करने को लेकर गठित की गई कमेटी ने सवाल किए कि सुर क्षा तंत्र की तैयारी मजबूत नहीं थी।

पठानकोट हमले को लेकर अपनों के निशाने पर

NIA ने दाखिल की पठानकोट हमले की चार्जशीट, अजहर को बनाया आरोपी

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -