शोपियां मेें SOG कैंप पर आतंकी हमला, चल रही है मुठभेड़
शोपियां मेें SOG कैंप पर आतंकी हमला, चल रही है मुठभेड़
Share:

शोपियां। जम्मू कश्मीर के विभिन्न सेक्टर्स में आतंकी घुसपैठ बढ़ गई है। आज सुबह से ही दक्षिण कश्मीर के शोपियां में जबरदस्त फायरिंग की जा रही है। आतंकियों द्वारा पुलिस के एसओजी कैंप पर हमला किया गया। पहले तो सैनिकों को संभलने में कुछ समय लगा लेकिन इसके बाद उन्होंने जवाबी कार्रवाई की। गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से आने वाले घुसपैठियों द्वारा बड़े पैमाने पर घुसपैठ के प्रयास किए जा रहे हैं तो दूसरी ओर पाकिस्तान की सेना स्वयं भी सीज़फायर का उल्लंघन करने में लगी है।

भारतीय सेना के जवानों द्वारा जम्मू कश्मीर के क्षेत्र में और उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा के समीप सुरक्षा बलों की सहायता से घुसपैठ के प्रयास असफल कर दिए गए हैं। सेना की उत्तरी कमान द्वारा बयान जारी किया गया था जिसमें यह बात सामने आई थी कि बड़े पैमाने पर भारत में आतंकी घुसपैठ के प्रयास में हैं।

इनके संख्या बहुत अधिक है। यह बात भी सामने आती रही है कि पाकिस्तान की सेना घुसपैठियों की मदद के लिए सीमा पार से फायरिंग करती है तो कई बार कुछ सेक्टर्स में घुसपैठ से ध्यान बंटाने के लिए अन्य क्षेत्रों में आर्टिलरी फायर पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा क्षेत्र की ओर किया जाता है।

बीते 48 घंटे में गुरेज, माछिल, नौगाम व उरी में घुसपैठ की साजिशों को असफल कर दिया गया है। घुसपैठ के दौरान 7 हथियारबंद घुसपैठियों को मार दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार नौगाम सेक्टर में तीन आतंकियों की मौत हो गई तो दूसरी ओर माछिल में 4 आतंकी मारे गए।

खाड़ी देशों की आपसी लड़ाई में भारत के हित होंगे प्रभावित

अमेरिकी थिंक टैंक ने दी पाकिस्तान को आतंकी नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी

भारत पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरिज़ के बीच लगे कश्मीर मसले पर नारे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -