अमेरिकी थिंक टैंक ने दी पाकिस्तान को आतंकी नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी
अमेरिकी थिंक टैंक ने दी पाकिस्तान को आतंकी नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी
Share:

वाशिंगटन। भारत द्वारा पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद का वैश्विक स्तर पर विरोध किया जाता रहा है। अब अमेरिका द्वारा पाकिस्तान में पनाह लिए हुए आतंकी संगठनों को लेकर जो बात कही गई है उससे भारत द्वारा किए जाने वाले विरोध को बल मिला है। अमेरिका के प्रमुख थिंक टैंक ने इस मामले में कहा है कि पाकिस्तान अभी भी हक्कानी नेटवर्क और तालिबान जैसे आतंकी संगठनों के लिए पनाहगाह बना हुआ है।

अमेरिकी थिंक टैंक ने एक तरह से चेतावनी दी और कहा कि यदि तालिबान और हक्कानी नेटवर्क को पाकिस्तान पनाह देता है तो उसे कई प्रतिबंध झेलने होंगे।पाकिस्तान को अमेरिका द्वारा कहा जाता रहा है कि वह हक्कानी नेटवर्क और अफगानिस्तान समेत विभिन्न स्थानों पर आतंक फैलाने वाले आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करे जो कि उसके देश में पनाह पाए हुए हैं।

पाकिस्तान इन पर कार्रवाई नहीं कर रहा है बल्कि इन्हें पनाह देकर विश्व के लिए खतरा बढ़ा रहा है। थिंक टैंक ने जो रिपोर्ट जारी की है उसमें लिखा गया है कि अफगानिस्तान में सक्रिय और पाकिस्तान में पनाह लिए हुए आतंकी संगठनों के विरूद्ध पाकिस्तान को चीन से मदद लेना चाहिए यदि चीन ऐसा करेगा तो अमेरिका से उसके संबंधों में बेहतरी होगी।

PAK को अमेरिका की फटकार, भारत पर हमला किया तो वो शांत नहीं बैठेगा

फ्रांस का राष्ट्रपति बना एक बैंकर, पहली ही बार में जीत गए चुनाव

अमेरिका ने किया इंटरसेप्टर मिसाईल का परीक्षण, उत्तर कोरियाई चुनौती का सामना करने की तैयारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -