टेरर फंडिंग मास्टरमाइंड पुलिस की हिरासत में
टेरर फंडिंग मास्टरमाइंड पुलिस की हिरासत में
Share:

उत्तर प्रदेश- आतंकवाद रोधी दस्ता एटीएस व महाराष्ट्र पुलिस ने संयुक्त अभियान के चलते लखनऊ गोरखपुर टेरर फंडिग मामले के सरगना रमेश शाह को पुणे से हिरासत में ले लिया है रमेश  बिहार के गोपाल गंज का रहने वाला है व पिछले कई वर्षो से गोरखपुर में  शॉपिंग मार्ट चला रहा था.

एटीएस महानिरीक्षक असीम अरूण ने बताया कि  रमेश कि गिरफ्तारी मंगलवार को पुणे से हुई थी. उसे ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाया जा रहा है इसके बाद उसे उत्तर प्रदेश अदालत में पेश किया जाएगा जहां से उसे रिमांण्ड पर लेंगे. रमेश पर आरोप है कि वह आतंकवादी संगठनों के लिए पैसे का इंतजाम करता है.

अधिकारी ने बताया की इस काम को 6 अन्य षडयंत्रकारी भी अंजाम देते थे व उन्होंने पाकिस्तानी हैंडल की गाइडलाइन के अनुसार इंटरनेट के जरिए विभिन्न बैंक खातोें का इस्तेमाल कर रकम जमा कराई थी. इन 6 आरोपियों को 24 मार्च को गोरखपुर से गिरफ्तार किया गया था. एटीएस अधिकारी के मुताबिक रमेश शाह के इशारों  पर पाकिस्तानी हैंडलर व आतंकवादी संगठनों के बीच एक करोड से अधिक की रकम हस्तांतरित की गई थी व रकम मध्यपूर्वी जम्मू, कश्मीर  व केरल से आती थी जिसे विभिन्न राज्यों के दरमियान बांटा जाता था.

कश्मीर: आंतकियों ने दी बीजेपी अध्यक्ष को जान से मारने की धमकी

आतंकियों पर रहम नहीं होगा-राम माधव

आतंकवादी संगठनों के खात्मे को तैयार है सेना : राजनाथ सिंह

दिग्विजय के बयान का फायदा पाकिस्तान को-संबित पात्रा

कश्मीर बंद का आह्वान, यासिन मलिक हिरासत में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -