चीन के साथ चरम पर तनाव, लद्दाख भेजी जाएंगी ITBP की 50 कंपनियां
चीन के साथ चरम पर तनाव, लद्दाख भेजी जाएंगी ITBP की 50 कंपनियां
Share:

लेह: लद्दाख में चीन के साथ सटी बॉर्डर पर तनाव को देखते हुए आंतरिक सुरक्षा और कोरोना वायरस में तैनात ITBP के जवानों को अब वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर पहुँचाया जाएगा. इस संबंध में गृह मंत्रालय जल्द फैसला ले सकता है. सूत्रों के अनुसार आईटीबीपी की 35 कंपनियां आंतरिक सुरक्षा और कोरोना महामारी से संबंधित अलग-अलग काम में तैनात हैं.

ITBP के जवानों की LAC पर तैनाती बढ़ाने के साथ ही सरहद पर और अधिक चौकसी बढ़ाने की तैयारी है. इससे पहले 15 कंपनियां जो जम्मू-कश्मीर में आंतरिक सुरक्षा में तैनात की गई थीं, उनको लद्दाख पहुँचाया जा चुका है. सूत्रों के अनुसार, आंतरिक सुरक्षा में लगी अब कुल 50 आईटीबीपी कंपनियों को वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भेजा जाएगा. इस बीच सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे मंगलवार को दो दिन के लेह दौरे पर जा रहे हैं. वहां वे LAC के वर्तमान हालात का जायजा लेंगे. 

इसके साथ ही हिंसक संघर्ष में घायल सैनिकों से मुलाकात कर सकते हैं. सूत्रों के अनुसार, मोल्डो में सोमवार को दोनों देश के सैन्य कमांडरों के बीच हुई 11 घंटे की बातचीत में तनाव कम करने पर सहमति बनी है, किन्तु तनाव घटाने के लिए दोनों देश की सेना वर्तमान स्थिति से कैसे पीछे हटे, इसका रास्ता निकलना अभी बाकी है. बॉर्डर से तोपखाना और सैनिक साजो सामान को भी पीछे हटाने पर सहमति बनी है.

पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार हो रही बढ़त, जानें प्रमुख शहरों में ईधन के दाम

इन राज्यों में भारी बारिश के आसार, जानें पूरी रिपोर्ट

आसान होगा हवाई सफर ! Air India करने जा रही है ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -