पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार हो रही बढ़त, जानें प्रमुख शहरों में ईधन के दाम
पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार हो रही बढ़त, जानें प्रमुख शहरों में ईधन के दाम
Share:

मंगलवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार 17 वें दिन तेजी आई है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को पेट्रोल की कीमत में 20 पैसे की वृद्धि हुई है, इससे एक लीटर पेट्रोल का मूल्य बढ़कर 79.76 रुपये हो गया है. इसी तरह दिल्ली में डीजल की कीमत मंगलवार को 55 पैसे की बढ़त के साथ 79.40 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गई है. राष्ट्रीय राजधानी के साथ ही देश के अन्य महानगरों में भी मंगलवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है.

एक ही दिन में 36500 करोड़ बढ़ गई मुकेश अंबानी की संपत्ति, बने दुनिया के 9वें रईस शख्स

अगर मुंबई की बात करें तो, यहां पेट्रोल की कीमत मंगलवार को बढ़त के साथ 86.54 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल की कीमत 77.76 रुपये प्रति लीटर पर आ गई है. कोलकाता में मंगलवार को पेट्रोल का भाव उछाल के साथ 81.45 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 74.63 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है. वहीं, चेन्नई में पेट्रोल का दाम मंगलवार को बढ़कर 83.04 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल का दाम 76.77 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है. इसके अलावा हैदराबाद में पेट्रोल बढ़त के साथ 82.79 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 77.60 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

कोरोना काल में खुल तो गए हैं मॉल, लेकिन 25 फीसद भी नहीं हो रहा है कारोबार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मंगलवार को गुरुग्राम में पेट्रोल तेजी के साथ 77.99 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 71.76 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है. वहीं, नोएडा में एक लीटर पेट्रोल बढ़त के साथ 80.57 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 71.66 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. वही, राजस्थान की राजधानी जयपुर में मंगलवार को पेट्रोल बढ़त के साथ 86.85 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 80.21 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है. वहीं, बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार को पेट्रोल उछाल के साथ 82.79 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 76.53 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार को पेट्रोल 80.46 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 71.58 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है.

आसान होगा हवाई सफर ! Air India करने जा रही है ये काम

सोने की कीमतों में लगी आग, सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंचे दाम

सोने-चांदी के दाम में हुआ बड़ा बदलाव ? जानिए क्या है आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -