कर्नाटक : स्वतंत्रता सेनानी की मूर्ति लगाने पर इस गांव में मचा हड़कंप, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
कर्नाटक : स्वतंत्रता सेनानी की मूर्ति लगाने पर इस गांव में मचा हड़कंप, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
Share:

बेलागवी: 18 वीं शताब्दी के योद्धा और स्वतंत्रता सेनानी सांगोली रायन्ना की मूर्ति लगाने पर आपत्ति जताने वाले लोगों के एक गुट के साथ शुक्रवार को महाराष्ट्र के सीमावर्ती बेलागवी डिस्ट्रिक्ट के एक ग्राम में तनाव की स्तिथि पैदा हो गई है. परीस्थिति को काबू में लाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया. ऑफिसियल सूत्रों के मुताबिक, रायन्ना के कुछ फैन ने गुरुवार और शुक्रवार की मध्य रात्रि के दौरान पीरनवाड़ी में एक रोड जंक्शन पर उनकी प्रतिमा स्थापित की.

इस बात के फैलते ही दूसरों के एक गुट ने आपत्ति जताई है, जिससे क्षेत्र में तनाव फैल गया. मोटे तौर पर मराठी लैंग्वेज बोलने वाले लोग उस जगह के विरोध में हैं, जहां वे मराठा शासक शिवाजी की प्रतिमा स्थापित करना चाहते हैं, जिसके बाद से उस जगह को मंडली का नाम रखा है. उन्हें यह भी आशंका जताई है कि फ्यूचर में इसका नाम भी बदला जा सकता है.

यह महसूस करते हुए कि परीस्थिति कुछ भयनाक हो रही है, पुलिस ने एकत्रित भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बैटन का उपयोग किया. अफसरों के मुताबिक , उन्होंने प्रदर्शनकारियों को यह बोलते हुए शांत करने का प्रयास किया कि मूर्ति को अपेक्षित अनुमति के बिना स्थापित कर दिया गया है, इस विषय को कानूनी रूप से निपटा जा सकता है. उन्होंने आगे बोला कि इस बारें में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और कार्रवाई की जाएगी. परिस्तिथि को काबू से बाहर जाने से बचाने के लिए अतिरिक्त बल बुलाया गया. इस घटना पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए, सीएम बी एस येदियुरप्पा ने बेंगलुरु में बोला कि वह इस मुद्दे को सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने के लिए बेलगावी के उपायुक्त से चर्चा करेंगे.

मध्यप्रदेश उपचुनाव: कांग्रेस-भाजपा से पहले बसपा ने कर दिया उम्मीदवारों का ऐलान

ना पढ़ाई ना फीस, मात्र 1000 रुपए में तैयार हो जाती थी मनचाही मार्कशीट

मध्य प्रदेश में अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी, इन जिलों में रेड अलर्ट जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -