मध्यप्रदेश उपचुनाव: कांग्रेस-भाजपा से पहले बसपा ने कर दिया उम्मीदवारों का ऐलान
मध्यप्रदेश उपचुनाव: कांग्रेस-भाजपा से पहले बसपा ने कर दिया उम्मीदवारों का ऐलान
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में 27 विधानसभा सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने ग्वालियर-चंबल क्षेत्र की आठ सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। इस क्षेत्र में पहले भी बसपा को जनता का अच्छा समर्थन मिलता रहा है। बसपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रमाकांत पिप्पल ने शुक्रवार को प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। 

उन्होंने बताया कि जौरा से पूर्व MLA सोनाराम कुशवाह, मुरैना से रामप्रकाश राजोरिया, मेहगांव से योगेश मेघसिंह नरवरिया, पोहरी से कैलाश कुशवाहा (सभी सामान्य सीट), अंबाह से भानुप्रताप सखवार, गोहद से जसवंत पटवारी, डबरा से संतोष गौड़ और करैरा से राजेन्द्र जाटव (सभी अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट) को उपचुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किया गया है। उन्होंने बताया कि यह सूची पार्टी अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती के आदेश के मुताबिक तैयार की गई है।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में 27 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव प्रस्तावित हैं। हालांकि चुनाव आयोग ने चुनाव कार्यक्रम का अभी ऐलान नहीं किया है।  मध्य प्रदेश में 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में बसपा को दो सीटों पर जीत मिली थी। राज्य में विधानसभा की कुल 230 सीटों में से 27 सीट रिक्त हैं।

शेयर बाजार: हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन भी सेंसेक्स-निफ्टी की बरकरार है तेजी

अब घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में भोजन और मनोरंजन को अनुमति, DGCA ने दी इजाज़त

दिल्ली में जोरदार बारिश, नदी से दूर रहने की सलाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -