कश्मीर में घिरे बादल, गुलमर्ग और लाहौल-स्पीती में ताजा बर्फबारी के कारण मौसम सर्द

कश्मीर में घिरे बादल, गुलमर्ग और लाहौल-स्पीती में ताजा बर्फबारी के कारण मौसम सर्द

श्रीनगर/शिमला: काफी समय से कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों और हिमाचल प्रदेश के कोकसर तथा लाहौल-स्पीती में शुक्रवार को ताजा बर्फबारी हुई. जंहा इस दौरान रोहतांग दर्रा इलाके में यातायात को रोक दिया गया है. जंहा लाहौल और स्पीती में जहां शुक्रवार सुबह 15 सेमी बर्फबारी हुई, वहीं कोकसर में 5 सेमी ताजा बर्फबारी दर्ज किया गया है. 

मिली जानकारी के मुताबिक वहीं, जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी दर्ज की गई, वहीं मैदानी इलाकों में खूब बारिश देखने को मिली. एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले में स्थित गुलमर्ग में रात के दौरान रेकॉर्ड करीब चार इंच बर्फ गिरी. उन्होंने कहा कि घाटी के जोजिला दर्रे, अमरनाथ गुफा, सोनमर्ग और गुरेज समेत ऊंचाई वाले अन्य इलाकों में भी बर्फ गिरने की रिपोर्ट हैं.

वही यदि हुईं बात करें सूत्रों कि तो एक अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर समेत घाटी के मैदानी इलाकों में भारी बारिश हुई. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में जम्मू और लद्दाख इलाकों में बर्फबारी या हल्की बारिश और कश्मीर में मध्यम बारिश या बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया है. शनिवार को भी छिटपुट हल्की बारिश होने और मंगलवार तक मौसम शुष्क बने रहने की संभावना जताई गई है. वहीं मौसम विभाग ने हिमाचल में अगले तीन दिनों तक बर्फबारी होने की आशंका जताई जा रही है.

 पति का क़त्ल कर किचन में दफनाया, उसी जगह पर एक महीने तक खाना बनाती रही पत्नी

जबरन धर्मपरिवर्तन पर मिलेगी सजा और गैरकानूनी मानी जाएगी शादी, सरकार के सामने आया ड्राफ्ट

डे नाईट टेस्ट मैच देखने कोलकाता पहुंची शेख हसीना, एयरपोर्ट पर गांगुली ने किया रिसीव