Telegram में एक साथ आए कई सारे फीचर्स
Telegram में एक साथ आए कई सारे फीचर्स
Share:

इंस्टेंट मल्टीमीडिया मैसेजिंग एप टेलीग्राम और व्हाट्सएप के बीच सिक्योरिटी को लेकर काफी पहले से एक लड़ाई चल रही है, हालांकि व्हाट्सएप के यूजर्स की संख्या हमेशा टेलीग्राम से अधिक रही है, लेकिन संक्रमण फैलने के बाद टेलीग्राम के यूजर्स की संख्या में अचानक से जबरदस्त इजाफा देखने को मिला। इसका सबसे बड़ा कारण यह था कि भारत समेत दुनिया की तमाम सरकारों ने संक्रमण से संबंधित जानकारी सबसे पहले टेलीग्राम पर देना शुरू किया, हालांकि बाद में व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर पर भी संक्रमण से जुड़ी जानकारियां दी जाने लगीं। 

पिछले कुछ महीनों में टेलीग्राम ने कई सारे अपडेट्स जारी किए हैं। अब  कंपनी ने वीडियो एडिटिंग, चैट फोल्डर और फास्ट मीडिया व्यू जैसे कई फीचर्स जारी किए हैं। टेलीग्राम के नए अपडेट में आपको एनिमेटेड स्टिकर्स और ट्रेंडिंग जिफ फाइल भी मिलेंगी। नए अपडेट का सबसे बड़ा फायदा होगा कि आप चैटिंग के साथ ही वीडियो की बेसिक एडिटिंग भी कर सकेंगे। 

आपकी जानकारी के लिए बता  देब की नए अपडेट के बाद वीडियो क्वालिटी को भी एडजस्ट किया जा सकेगा। इसके अलावा आप फोटो एडिटिंग के दौरान भी एनिमिटेड स्टिकर्स का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसका मतलब यह है कि आप किसी साधारण फोटो को भी जिफ फाइल में बदल सकेंगे। Telegram 6.0 वर्जन में चैट फोल्डर मिलेगा जिसमें आप अपने किसी चैट को मूव कर सकेंगे। चैट फोल्डर के लिए एक पॉपअप मीनू भी मिलेगा।

Jio देने वाला है अपने ग्राहकों को एक साल के लिए बड़ा तोहफा

ऐसे बनाये पुराने टीवी को बनाएं नया स्मार्ट टीवी

BSNL का यह खास प्लान नहीं होगा बंद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -