ऐसे बनाये पुराने टीवी को बनाएं नया स्मार्ट टीवी
ऐसे बनाये पुराने टीवी को बनाएं नया स्मार्ट टीवी
Share:

अगर अपका टीवी पुराना हो गया है और आप नया स्मार्ट टीवी खरीदने का विचार नहीं कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है। आज हम आपको बाजार में उपलब्ध कुछ खास सेट-टॉप बॉक्स की जानकारी देंगे, जिनके जरिए आप अपने पुराने टीवी को स्मार्ट टीवी में बदल सकते हैं। इतना ही नहीं इन सेट-टॉप बॉक्स से आप अपने टीवी में इंटरनेट के साथ-साथ अमेजन प्राइम और यूट्यूब जैसे प्रीमियम एप्स को भी एक्सेस कर पाएंगे। हालांकि, इन तमाम सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए आपके पुराने टीवी में एचडीएमआई पोर्ट होने चाहिए, तभी आप एंड्रॉयड सेट-टॉप बॉक्स को कनेक्ट कर सकेंगे। तो आइए डिवाइस पर डालते हैं एक नजर...

Xiaomi Mi Box 4K
शाओमी ने इस सेट-टॉप बॉक्स को पिछले साल लॉन्च किया था। इस बॉक्स की कीमत 3,499 रुपये है। आपको एमआई बॉक्स 4के में गूगल असिस्टेंट और गूगल प्ले-स्टोर के साथ लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग एप का एक्सेस मिलेगा। इसके अलावा कंपनी ने एमआई बॉक्स 4के में एचडीआर 10, डॉल्बी एटमॉस, एंड्रॉयड 9.0, एचडीएमआई, यूएसबी पोर्ट और ब्लूटूथ का सपोर्ट दिया है।

Airtel Xstream Box
टेलीकॉम कंपनी कंपनी एयरटेल ने ज्यादा-से-ज्यादा ग्राहकों को अपने साथ जोड़ने के लिए एयरटेल एक्सट्रीम बॉक्स को लॉन्च किया था। इस सेट-टॉप बॉक्स की कीमत 3,999 रुपये है। इस बॉक्स में आपको एंड्रॉयड 9.0 पाई, गूगल प्ले-स्टोर, गूगल असिस्टेंट और वॉयस कंट्रोल की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा आप एचडीएमआई केबल के जरिए इस सेट-टॉप बॉक्स को अपने पुराने टीवी के साथ भी जोड़ सकते हैं।

Dish Smart Hub Android HD set-top-box
डिश टीवी ने टाटा स्काई और वीडियोकॉन जैसी कंपनियों को कड़ी टक्कर देने के लिए स्मार्ट हब एंड्रॉयड एचडी सेट-टॉप बॉक्स को लॉन्च किया था। इस सेट-टॉप बॉक्स की कीमत 3,999 रुपये है। कंपनी ने डिश स्मार्ट हब सेटअप बॉक्स में गूगल प्ले-स्टोर, गूगल असिस्टेंट के साथ इन-बिल्ट क्रोमकास्ट का सपोर्ट दिया है। इसके अलावा आप डिश टीवी स्मार्ट किट डॉन्गल खरीद कर अपने पुराने टीवी से जुड़े इस बॉक्स में कनेक्ट करके अमेजन प्राइम और नेटफ्लिक्स जैसे ऑनलाइन स्ट्रीमिंग एप की वीडियो देख सकते हैं।

Amazon Fire TV Stick
अगर आप अपने पुराने टीवी को स्मार्ट बनाना चाहते हैं, तो आप अमेजन फायर स्टिक का इस्तेमाल कर सकते हैं। अमेजन फायर टीवी स्टिक की कीमत 3,999 रुपये है। आपको इस डिवाइस में एलेक्सा वॉयस रिमोट कंट्रोल के साथ अमेजन प्राइम और नेटफ्लिक्स जैसे प्रीमियम एप का एक्सेस मिलेगा। वहीं, आप इस टीवी स्टिक को एचडीएमआई पोर्ट के जरिए टीवी से कनेक्ट कर सकते है।  

Tata Sky Binge+
टाटा स्काई ने अन्य डीटीएच कंपनियों को कड़ी चुनौती देने के लिए टाटा स्काई बिंज प्लस सेट-टॉप बॉक्स को पेश किया था। इस सेट-टॉप बॉक्स की कीमत 3,999 रुपये है। आपको इस डिवाइस में गूगल क्रोमकास्ट के साथ गूगल असिस्टेंट का सपोर्ट मिलेगा। वहीं, यह सेट-टॉप बॉक्स 4के, एचडी, एलईडी, एलसीडी और प्लासम तकनीक वाले टीवी को सपोर्ट करता है। साथ ही इसे ऑडियो और वीडियो केबल के जरिए पुराने टीवी के साथ कनेक्ट किया जा सकता है।

मेमोरी कार्ड असली है या नकली कैसे करें पहचान

गूगल ने प्ले-स्टोर से हटाए Mitron और Remove China Apps

Airtel ने अमेजन के साथ डील की खबरों को किया खारिज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -