टेलीकॉम ऑपरेटरों और डाक सेवाओ की समस्याओ का समाधान करेंगे संचार मंत्री, ट्विटर पर करना होगा सन्देश
टेलीकॉम ऑपरेटरों और डाक सेवाओ की समस्याओ का समाधान करेंगे संचार मंत्री, ट्विटर पर करना होगा सन्देश
Share:

नई दिल्ली: टेलीकॉम ऑपरेटरों और डाक विभाग की लचर सेवाओं से जूड़ी समस्याओ का समाधान अब खुद संचार मंत्री मनोज सिन्हा करेंगे. इसके लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर उन्हें समस्या का जिक्र करते हुए संदेश भेजना होगा. संचार मंत्री मनोज सिन्हा ने शिकायतों के पंजीकरण और समाधान के लिए ट्विटर सेवा शुरू की है.

जानकारी के अनुसार, ट्विटर सेवा पर दर्ज की जाने वाली शिकायतें मंत्रालय केअधिकारियों को उपलब्ध होंगी. इनका वर्गीकरण तत्काल, मध्यम अवधि और दीर्घावधि की शिकायतों में होगा. इस सेवा से विभाग को शिकायत का वास्तविक समय यानी रियल टाइम में जवाब देने में मदद मिलेगी. यह विभाग को शिकायत को संबंधित अधिकारी को सौंपने और उस पर नजर रखने में भी सक्षम बनाएगा.

सिन्हा ने बताया कि उनके ट्विटर हैंडल पर किसी भी दूरसंचार सेवा प्रदाता या डाक विभाग (डीओपी) के खिलाफ कोई शिकायत आती है तो उसे तत्काल निस्तारण या बेहतर सेवा के लिए संबंधित टेलीकॉम ऑपरेटर और डीओपी के पास पहुंचाया जाएगा. इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल निजी कंपनियों के खिलाफ शिकायतों के निपटारे के लिए भी किया जाएगा. सिन्हा ने उम्मीद जताई कि सरकार और निजी टेलीकॉम सेवा प्रदाता दोनों उपभोक्ताओं के हित में नई सेवा का भरपूर उपयोग करेंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -