तेलंगाना राज्य सरकार ने 10वीं बोर्ड और इंटरमीडिएट द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं के लिए दिया महत्वपूर्ण निर्णय
तेलंगाना राज्य सरकार ने 10वीं बोर्ड और इंटरमीडिएट द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं के लिए दिया महत्वपूर्ण निर्णय
Share:

बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच माता-पिता और छात्र परीक्षा के बारे में सरकारी नोटिस का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। गुरुवार को, तेलंगाना राज्य सरकार ने कक्षा 10 एसएससी परीक्षाओं को रद्द कर दिया और इंटरमीडिएट द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया। यहां यह ध्यान रखना होगा कि राज्य सरकार बिना किसी परीक्षा के सभी इंटरमीडिएट प्रथम वर्ष के छात्रों को बढ़ावा देगी और बैकलॉग वाले दूसरे वर्ष के छात्रों को बैकलॉग विषयों के लिए न्यूनतम पास अंक दिए जाएंगे। इस वर्ष ईएएमसीईटी के लिए इंटरमीडिएट के 25 प्रतिशत वेटेज पर विचार नहीं किया जाएगा।

यहां यह उल्लेख करना आवश्यक है कि एसएससी की परीक्षाएं 17 से 28 मई तक आयोजित की जानी थीं, जबकि दूसरे वर्ष की इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 1 मई से 19 मई के बीच होनी प्रस्तावित थीं। सीबीएसई की अधिसूचना के मद्देनजर, राज्य सरकार ने 10 वीं कक्षा की सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया, जो 17 मई से आयोजित होने का प्रस्ताव था, विशेष मुख्य सचिव (उच्च शिक्षा) चित्रा रामचंद्रन ने गुरुवार को एक ज्ञापन में कहा। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सचिव, तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE), सैयद ओमर जलील ने कहा कि इस मुद्दे की राज्य सरकार ने पूरी समीक्षा की। 

उच्चतर शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी इंटरमीडिएट की दूसरी परीक्षाओं की भविष्य की तारीखों के बारे में निर्णय लेने के लिए जून के पहले सप्ताह में समीक्षा बैठक करेंगे। उच्च शिक्षा अधिकारी परीक्षा शुरू होने से पहले 15 दिन का नोटिस देंगे। एसएससी बोर्ड, तेलंगाना द्वारा बाद की तारीख में विकसित किए जाने वाले वस्तुनिष्ठ मानदंडों के आधार पर कक्षा 10 के छात्रों का परिणाम तैयार किया जाएगा।

IPL 2021: RCB के भरोसे पर अब तक खरे उतरे हैं मैक्सवेल, गंभीर ने की तारीफ

आखिर क्यों इस बार इतनी तेजी से फ़ैल रहा है कोरोना? ICMR के पूर्व चीफ ने बताई ये बड़ी वजह

अनुष्का ने शेयर की थ्रोबैक वीडियो, बताया किस तरह विराट के साथ करती है टाइम स्पेंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -