प्रदर्शन कर रही छात्रा को बाल पकड़कर घसीटती तेलंगाना पुलिस, Video सामने आते ही निशाने पर आई कांग्रेस सरकार
प्रदर्शन कर रही छात्रा को बाल पकड़कर घसीटती तेलंगाना पुलिस, Video सामने आते ही निशाने पर आई कांग्रेस सरकार
Share:

हैदराबाद: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें बुधवार को तेलंगाना की दो महिला पुलिसकर्मी एक प्रदर्शनकारी छात्रा को घसीटते हुए दिख रही हैं। वीडियो में दिख रहा है कि स्कूटी पर सवार दो महिला पुलिसकर्मी एक महिला प्रदर्शनकारी का पीछा कर रही हैं और पीछे बैठी महिला उसके बाल पकड़कर खींच रही है, जिससे लड़की गिर जाती है और दर्द से रोने लगती है। छात्रा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) से जुड़ी थी और वह कल PJTSAU (प्रोफेसर जयशंकर तेलंगाना राज्य कृषि विश्वविद्यालय) में विरोध प्रदर्शन कर रही थी। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि, छात्रा भाग रही है, लेकिन तभी दो महिला पुलिस स्कूटी से आकर उसे बाल पकड़कर घसीटने लगती हैं।

 

वीडियो ने सार्वजनिक आक्रोश पैदा कर दिया और पुलिस की कार्रवाई की विपक्ष द्वारा भारी आलोचना की गई, राजेंद्रनगर पुलिस ने एक स्पष्टीकरण जारी किया जिसमें कहा गया कि दो महिला कांस्टेबलों की कार्रवाई अनजाने में थी और वे महिला प्रदर्शनकारी का हाथ पकड़ना चाहते थे। राजेंद्रनगर पुलिस स्टेशन के पुलिस निरीक्षक नागेंद्र बाबू ने कहा कि, "ABVP के छात्र कृषि विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस वहां पहुंची और उन्हें तितर-बितर करने की कोशिश की। एक महिला छात्रा ने भागने की कोशिश की और इसी बीच दो महिला पुलिसकर्मियों ने उसका हाथ पकड़ने की कोशिश करते हुए उसके बाल पकड़ लिए। यह जानबूझकर नहीं किया गया था।" हालाँकि, वीडियो वायरल होने के बाद राज्य की कांग्रेस सरकार सवालों में घिर गई है।

वहीं, भारत राष्ट्र समिति (BRS) एमएलसी कल्वाकुंतला कविता सहित विपक्षी नेताओं ने पुलिस की बर्बरता पर गंभीर चिंता जताई और कड़ी कार्रवाई की मांग की। कविता ने एक्स पर पोस्ट किया, "तेलंगाना पुलिस से जुड़ी हालिया घटना बेहद चिंताजनक और अस्वीकार्य है। एक शांतिपूर्ण छात्र प्रदर्शनकारी को घसीटना और प्रदर्शनकारी पर अभद्र व्यवहार करना पुलिस द्वारा ऐसी आक्रामक रणनीति की आवश्यकता पर गंभीर सवाल उठाता है। भारत राष्ट्र समिति (BRS) एमएलसी कल्वाकुंतला कविता ने तेलंगाना पुलिस से माफी की मांग की और मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को शामिल करने की मांग की है।

कविता ने कहा है कि, "यह अहंकारी व्यवहार तेलंगाना पुलिस से बिना शर्त माफी की मांग करता है। मानवाधिकार आयोग से इसमें शामिल लोगों के खिलाफ त्वरित और सख्त कार्रवाई करने का आग्रह करती हूं। यह व्यवहार एक आदर्श नहीं बन सकता है और सभी को समान रूप से इसकी निंदा करनी चाहिए।"

कर्नाटक के पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार ने भाजपा में की घर वापसी, विधानसभा चुनाव से पहले थामा था कांग्रेस का दामन

वंशवाद की राजनीति को लेकर गांधी-लालू परिवार पर हमला, पीएम मोदी की तारीफ..! आखिर नितीश के मन में क्या चल रहा ?

बिग बॉस से विक्की जैन ने की जबरदस्त कमाई, जानिए कितना मिला पैसा?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -