तेलंगाना ने जारी किया नया सरकारी आदेश, 84 गांवों में भारी निर्माण का मार्ग प्रशस्त
तेलंगाना ने जारी किया नया सरकारी आदेश, 84 गांवों में भारी निर्माण का मार्ग प्रशस्त
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना राज्य सरकार ने बुधवार को सरकारी आदेश (जीओ) 111 द्वारा 8 मार्च, 1996 को लगाए गए प्रतिबंधों को हटाने का आदेश जारी किया। प्रतिबंध इस शर्त पर हटाए गए थे कि पानी के इन दो निकायों, उस्मानसागर और हिमायतसागर के पानी की गुणवत्ता को किसी भी तरह से नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा।

12 अप्रैल को, टीआरएस के नेतृत्व वाली सरकार ने एक और जीओ जारी किया, जिसकी संख्या 69 थी, जो 84 गांवों (1.32 लाख एकड़) पर लागू होगी जो जीओ 111 के दायरे में आते हैं। राज्य सरकार ने आज जारी एक नए आदेश में कहा कि जीओ 111 जारी करने का मौलिक आधार, कि हैदराबाद शहर की पेयजल आवश्यकताएं अब उस्मानसागर और हिमायतसागर जलाशयों पर निर्भर नहीं हैं, अब लागू नहीं हैं।

सरकार के अनुसार, जीओ 111, दिनांक 8 मार्च, 1996 को, प्रदूषण फैलाने वाले उद्योगों, प्रमुख होटलों, आवासीय कॉलोनियों और अन्य प्रतिष्ठानों को प्रतिबंधित करने के लिए जारी किया गया था, जो उस्मानसागर और हिमायतसागर जलाशयों के जलग्रहण क्षेत्र में प्रदूषण पैदा करते हैं, पूर्ण रैंक स्तर (एफटीएल) से 10 किलोमीटर तक, लगभग 1.32 लाख एकड़ को कवर करने वाले 84 गांवों को कवर करते हैं। यह इन दो जलाशयों के जलग्रहण क्षेत्र के संरक्षण के लक्ष्य के साथ किया गया था, जो उस समय हैदराबाद के पीने के पानी के प्रमुख स्रोत का शहर था।

हालांकि, एचएमडब्ल्यूएसएसबी द्वारा प्रदान की गई जानकारी के अनुसार, ये दोनों जलाशय वर्तमान में जीओ 111 जारी किए जाने के बाद से जोड़े गए कुल पेयजल क्षमता का 27.59 प्रतिशत हैं।

'मैच रद्द हो सकता था, हम सब नर्वस थे..', पंजाब पर आसान जीत के बाद बोले DC के कप्तान ऋषभ पंत

कोविड अपडेट: भारत ने पिछले 24 घंटों में 2,380 नए मामले सामने आये

पूर्व CM की दुकानों पर चला 'मामा का बुलडोजर', मचा घमासान

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -