चुनावी मौसम में तेलंगाना सरकार ने शुरू की मुख्यमंत्री नाश्ता योजना, 23 लाख बच्चों को मिलेगा लाभ
चुनावी मौसम में तेलंगाना सरकार ने शुरू की मुख्यमंत्री नाश्ता योजना, 23 लाख बच्चों को मिलेगा लाभ
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना सरकार ने चुनावी मौसम में आज शुक्रवार (6 अक्टूबर) को स्कूली बच्चों के लिए "मुख्यमंत्री नाश्ता योजना" शुरू की, जिसका लक्ष्य लगभग 23 लाख सरकारी स्कूल के छात्रों को खाना खिलाना है। केटी रामा राव सहित तेलंगाना के मंत्रियों ने विभिन्न स्थानों पर योजना की औपचारिक शुरुआत की। लॉन्च के बाद बोलते हुए, IT और उद्योग मंत्री रामाराव ने कहा कि यह योजना राज्य भर के 27,147 सरकारी स्कूलों में लागू की जाएगी।

रामा राव ने कहा कि, "नाश्ता बहुत पौष्टिक है। स्वाद भी बहुत अच्छा है।" रामा राव ने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि भोजन की गुणवत्ता बनी रहे और गुणवत्ता का बार-बार और नियमित रूप से परीक्षण करने के लिए समय-समय पर नमूने एकत्र किए जाएं। बता दें कि, तमिलनाडु में इसी तरह की एक योजना कक्षा I से V तक के स्कूली बच्चों के लिए लागू की जा रही है। हालांकि, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) चाहते थे कि इसे कक्षा 10 तक के छात्रों के लिए लागू किया जाए।

राज्य सरकार ने पहले 24 अक्टूबर, विजयादशमी के दिन से कक्षा 1 से 10 तक पढ़ने वाले स्कूली बच्चों के लिए योजना शुरू करने की योजना बनाई थी। हालाँकि, चुनावी माहौल में इसे जल्दी लागू कर दिया। एक सरकारी आदेश में पहले कहा गया था कि यह योजना सभी कार्य दिवसों पर सरकारी और स्थानीय निकायों के स्कूलों में पढ़ने वाले सभी छात्रों पर लागू है। तेलंगाना की BRS सरकार ने कहा था कि यह योजना स्कूल जाने वाले बच्चों की पोषण संबंधी स्थिति को संबोधित करने और कामकाजी माताओं के बोझ को कम करने के प्रयास में शुरू की जाएगी।

मेरी दादी इंदिरा गांधी एक 'महापुरुष' थीं.., मध्य प्रदेश में फिसली प्रियंका गांधी की जुबान, वायरल हुआ Video

महंगाई से मिल सकती है बड़ी राहत, RBI ने चौथी बार रेपो रेट में नहीं किया कोई बदलाव

'रामनवमी, परशुराम-हनुमान जयंती, कांग्रेस राज में हर हिन्दू त्योहारों पर क्यों होता है पथराव..', पीएम मोदी का गंभीर सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -