'रामनवमी, परशुराम-हनुमान जयंती, कांग्रेस राज में हर हिन्दू त्योहारों पर क्यों होता है पथराव..', पीएम मोदी का गंभीर सवाल
'रामनवमी, परशुराम-हनुमान जयंती, कांग्रेस राज में हर हिन्दू त्योहारों पर क्यों होता है पथराव..', पीएम मोदी का गंभीर सवाल
Share:

जयपुर: पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार, (5 अक्टूबर) को राम नवमी, हनुमान जयंती और परशुराम जयंती जैसे हिंदू त्योहारों के दौरान हिंसा और पथराव की घटनाओं पर राजस्थान में कांग्रेस सरकार की तीखी आलोचना की। पीएम मोदी ने सीएम अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार पर तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप लगाया। राजस्थान के जोधपुर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने राज्य में बिगड़ती कानून-व्यवस्था पर चिंता जताई और कहा कि, 'कांग्रेस सरकार को राजस्थान के हित से ज्यादा अपना वोट बैंक प्यारा है। क्या कांग्रेस की पहली और आखिरी नीति सिर्फ तुष्टीकरण ही है? राम नवमी, परशुराम जयंती, हनुमान जयंती, ऐसा कोई हिन्दू त्योहार नहीं है, जिसमें राजस्थान से पथराव की खबर न आती हो।'

पीएम मोदी ने आगे सवाल किया कि सीएम गहलोत तब क्या कर रहे थे जब शांति के लिए जाना जाने वाला शहर जोधपुर में दिनदहाड़े गैंगवार हो रही थी। उन्होंने कहा कि, 'जोधपुर शहर जो शांति के लिए जाना जाता था, वहां दिनदहाड़े गैंगवार होती है। जब जोधपुर दंगों की आग में जल रहा था तो सीएम क्या कर रहे थे? जब यहां हिंसा भड़की और निर्दोष लोग मारे गए, तब कांग्रेस नेता क्या कर रहे थे? क्या कांग्रेस की पहली और आखिरी नीति सिर्फ तुष्टीकरण है? एक कांग्रेस विधायक खुद कहती हैं कि वह सुरक्षित नहीं हैं, हम कल्पना कर सकते हैं कि आम लड़कियों और महिलाओं की स्थिति क्या होगी।'

बता दें कि ओसियां से कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा ने इस साल जुलाई में राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर अपनी ही पार्टी पर सवाल उठाते हुए कहा था कि वह खुद अपनी ही पार्टी शासित राज्य में असुरक्षित महसूस करती हैं। कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा का बयान 18 जुलाई को राजस्थान के जोधपुर जिले के चेराई गांव में जोधपुर पुलिस द्वारा छह महीने की बच्ची सहित एक परिवार के चार सदस्यों के चार जले हुए शव बरामद करने के बाद आया था। पीएम मोदी ने गुरुवार को राजस्थान के लोगों को आश्वासन दिया कि सत्ता में आने के बाद भाजपा राज्य में दंगे और गुंडागर्दी रोकेगी और महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करेगी। पीएम मोदी ने कहा कि, 'राजस्थान अब इसे बर्दाश्त नहीं करेगा। भाजपा आएगी और दंगे रोकेगी, भाजपा आएगी और गुंडागर्दी बंद होगी, भाजपा आएगी, महिला सुरक्षा लाएगी। 

बता दें कि इस साल मई में, राजस्थान के कामां के जुरहेड़ा गांव में हिंदुओं द्वारा आयोजित भगवान परशुराम यात्रा पर एक विशेष समुदाय के कुछ लोगों ने हमला कर दिया था और प्रतिभागियों पर पथराव किया था, जिससे कई लोग घायल हो गए थे। बताया गया था कि समुदाय विशेष के कुछ दुकानदारों ने डीजे सिस्टम की तेज आवाज का विरोध किया। डीजे की आवाज कम करने का आश्वासन दिए जाने के बावजूद समुदाय विशेष के लोगों ने जमकर हंगामा किया। समुदाय विशेष की भीड़ ने यात्रा पर पथराव किया और लाठियों से भी हिन्दू श्रद्धालुओं पर हमला किया। आख़िरकार, यात्रा में भाग लेने वाले हिंदुओं के आह्वान पर पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा।

भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस सरकार पर कटाक्ष करते हुए, पीएम मोदी ने एक लाल डायरी का उल्लेख किया जिसमें कथित तौर पर राज्य सरकार के "काले कृत्यों" से संबंधित विवरण हैं। उन्होंने कहा कि, 'लोग कहते हैं कि लाल डायरी में कांग्रेस के भ्रष्टाचार की हर काली करतूत शामिल है। इस लाल डायरी के काले राज उजागर होने चाहिए या नहीं? क्या कांग्रेस सरकार लाल डायरी के राज़ सामने आने देगी?' उन्होंने आगे बताया कि चुनाव के समय बेरोजगारी भत्ता देने का वादा करने वाली कांग्रेस पार्टी ने “यहां के युवाओं को पेपर लीक माफिया के हवाले कर दिया है। इसलिए यहां बीजेपी की सरकार बनना जरूरी है. भाजपा सरकार ऐसे हर पेपर लीक माफिया के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी।

'भ्रष्टाचार के पैसों से बनी सभी सम्पत्तियाँ जब्त करेंगे..', सीएम मान बोले- किसी भी भ्रष्ट नेता को नहीं छोड़ेंगे

कश्मीर को अलग 'इस्लामी राज्य' बनाने की साजिश..! जम्मू-कश्मीर डेमोक्रेटिक फ्रीडम पार्टी पर सरकार ने लगाया बैन

'संजय सिंह से निरंतर और हिरासत में पूछताछ जरुरी..', कोर्ट ने कहा - गवाह दिनेश अरोड़ा ने 2 करोड़ की रिश्वत में उनका नाम लिया है..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -