तेलंगाना सरकार ने दी ऑनलाइन क्लासेस की अनुमति, 1 सितंबर से होंगी शुरू
तेलंगाना सरकार ने दी ऑनलाइन क्लासेस की अनुमति, 1 सितंबर से होंगी शुरू
Share:

हैदराबाद: हाल ही में तेलंगाना सरकार की तरफ से एक बड़ी खबर आई है. इस खबर के मुताबिक विभिन्न शैक्षणिक चैनलों एवं डिजिटल मंचों द्वारा स्कूल की ऑनलाइन कक्षाओं का आरम्भ होने वाला है. यह आरम्भ आने वाले 1 सितंबर से होने वाला है. मिली जानकारी के अनुसार ऑनलाइन कक्षाएं टी सैट नेटवर्क पर चलाए जाने का आदेश है. जी दरअसल हाल ही में राज्य के शिक्षा विभाग मुख्य सचिव चित्रा रामचंद्रन ने इस बारे में एक आदेश जारी कर दिया है. इस आदेश में उन्होंने कहा कि, 'ई लर्निंग और दूरस्थ शिक्षा पद्धति के अंतर्गत ऑनलाइन कक्षाएं चलाने की अनुमति दे दी गई है.'

जी दरअसल जो आदेश जारी हुए हैं उस आदेश में शिक्षकों से यह भी कहा गया है कि '27 अगस्त से नियमित रूप से स्कूल में उपस्थित होना पड़ेगा, जहां उन्हें ई-सामग्री की योजनाएं तैयार करनी होंगी.' वहीं उनके आदेश के अनुसार स्कूलों को पुन: खोले जाने के लिए अलग से दिशा-निर्देश जारी होने वाले हैं. जी दरअसल यह आदेश भारत सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार जारी करने के बारे में कहा गया है. जी दरअसल सरकार के द्वारा जारी किये गए आदेशों से पूर्व स्कूल खोलने की अनुमति नहीं होने के बारे में कहा गया है.

हाल ही में स्कूली शिक्षा निर्देशक कार्यालय से कहा गया है कि, 'राज्य शिक्षा शोध एवं प्रशिक्षण परिषद द्वारा जारी शैक्षणिक कैलेंडर का पालन करें.' इसके अलावा जिन छात्रों के पास घर में टीवी नहीं है, उनके लिए ग्राम पंचायत कार्यालयों और अन्य सरकारी भवनों में ऑनलाइन कक्षाओं की व्यवस्था करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है. बताया जा रहा है सरकार ने ऑनलाइन कक्षाओं के लिए बड़े पैमाने पर टीवी और अन्य सामान भी खरीद लिए है.

जिन्दा है 'तानाशाह' या हो गई मौत ? आखिर 'किम जोंग' पर सच क्यों छिपा रहा नार्थ कोरिया

विशाखापत्तनम के क्वारंटाइन सेंटर में लगी आग, मरीजों को किया गया शिफ्ट

योगिराज में बढ़ता अपराध का ग्राफ, आप नेता संजय सिंह ने साधा निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -