जिन्दा है 'तानाशाह' या हो गई मौत ? आखिर 'किम जोंग' पर सच क्यों छिपा रहा नार्थ कोरिया
जिन्दा है 'तानाशाह' या हो गई मौत ? आखिर 'किम जोंग' पर सच क्यों छिपा रहा नार्थ कोरिया
Share:

नई दिल्ली: उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. किम जोंग की सेहत के बारे में दुनियाभर के लोग जानना चाहते हैं. इस बीच एक विशेषज्ञ ने दावा किया है कि किम जोंग उन की मौत हो गई है. वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि किम जोंग उन कोमा में हैं. 

इस मुद्दे को लेकर उत्तर कोरिया में इतनी गोपनीयता बरती जा रही है कि वहां रहने वाले लोग तक इस बारे में सच्चाई से वाक़िफ़ नहीं हैं. एक ब्रिटिश अखबार ने दक्षिण कोरिया के पूर्व राष्ट्रपति किम डे जुंग के करीबी के हवाले से लिखा है कि किम जोंग अभी जिन्दा हैं, किन्तु कोमा में हैं. चांग सॉन्ग मिन ने दक्षिण कोरियाई मीडिया को बताया है कि उत्तराधिकार को लेकर अभी अंतिम फैसला नहीं लिया गया है और किम की गैरहाजिरी में सत्ता अधिक समय तक खाली न रहे, इसको देखते हुए उनकी बहन किम यो जोंग को फिलहाल कुछ अधिकार दे दिए गए हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले भी दावा किया गया था कि दिल की सर्जरी में गड़बड़ी होने की वजह से किम या तो बुरी तरह बीमार हैं या उनकी मौत हो गई. हालांकि, इसके कुछ दिनों बाद ही एक फर्टिलाइजर प्लांट के शुभारंभ के दौरान किम नज़र आए थे, जिसके बाद ये दावा खारिज कर दिया गया था.

दुनियाभर में बढ़ा कोरोना का कहर, 8 के पार हुई मरने वालों की संख्या

क्वींसटाउन से बेहतर और कुछ नहीं

दुनिया का सबसे तेज हृयूमन कैलकुलेटर बना 20 साल का यह लड़का

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -