कर्नल संतोष के बलिदान को देश का सलाम, परिवार को नौकरी और 5 करोड़ देंगे सीएम KCR
कर्नल संतोष के बलिदान को देश का सलाम, परिवार को नौकरी और 5 करोड़ देंगे सीएम KCR
Share:

श्रीनगर: गलवान घाटी में चीनी सेनिकों की करतूत का बहादुरी से जवाब देते समय वीरगति को प्राप्त हुए कर्नल संतोष बाबू को पूरा देश सलाम कर रहा है. कर्नल संतोष के शौर्य की हर ओर चर्चा की जा रही है. शहीद कर्नल संतोष का परिवार भी उन पर गर्व कर रहा है. इसके साथ ही सरकार भी कर्नल संतोष के बलिदान को नमन कर रही है.

इसी क्रम में आज तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव शहीद कर्नल संतोष के परिजनों से मुलाकात करेंगे. कर्नल संतोष का घर तेलंगाना के सूर्यापेट में है. सीएम केसीआर आज वहां जाकर श्रद्धांजलि देंगे. इसके साथ ही वो शहीद कर्नल संतोष के परिवार को आर्थिक सहायता भी देंगे. सीएम केसीआर शहीद कर्नल संतोष की पत्नी संतोषी को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र अपने हाथों से सौंपेंगे. शहीद की पत्नी को ग्रुप-1 ऑफिसर की नौकरी दी गई है. ये भी कहा गया है कि शहीद की पत्नी की पसंद के हिसाब से उन्हें नौकरी की पेशकश की गई है.

इसके साथ ही सीएम केसीआर शहीद के परिवार को पांच करोड़ रुपये का चेक भी सौंपेंगे. साथ ही घर के लिए अलॉट जमीन के कागज़ात भी परिवार को सौंपेंगे. यानी देश के लिए लड़ते-लड़ते शहीद हुए कर्नल संतोष के परिवार पर जो मुसीबतों को पहाड़ टूटा है, उस समय में सरकार की ओर से परिवार को हर मोर्चे पर मदद दी जा रही है. तेलंगाना के सूर्यापेट जिले के निवासी कर्नल संतोष बाबू 16-बिहार रेजिमेंट में थे और चीनी सीमा पर पिछले डेढ़ वर्षों  से तैनात थे. 15 जून को जब गलवान में चीनी सैनिकों ने भारतीय फौज पर हमला किया तो उसी संघर्ष में कर्नल संतोष बाबू शहीद हो गए.

स्वास्थ्यकर्मियों को मिला तोहफा, बीमा कवर की अवधि बढ़ी

योग दिवस पर उत्तराखंड में सबने घर पर किया योगा

हिमवीरों ने 14000 फीट की ऊंचाई पर जीरो डिग्री तापमान में किया योग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -