हिमवीरों ने 14000 फीट की ऊंचाई पर जीरो डिग्री तापमान में किया योग
हिमवीरों ने 14000 फीट की ऊंचाई पर जीरो डिग्री तापमान में किया योग
Share:

कोरोना संकट के बीच रविवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर चमोली जिले से लगे चीन सीमा क्षेत्र में 14000 फीट की ऊंचाई पर हिमवीरों ने जब योग किया तो उनका जज्बा देखने लायक था। औली स्थित भारतीय पर्वतारोहण एवं स्कीइंग संस्थान आईटीबीपी के जवानों ने औली के साथ ही ग्लेशियर प्वाइंट, सतोपंथ और वसुधारा में योग शिविर का आयोजन किया। योगाभ्यास के लिए सुबह छह बजे से ही यहां महिला हिमवीर समेत 108 हिमवीर पहुंच गए थे। 

उन्होंने इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया।आपको बता दें कि इन दिनों वसुधारा का तापमान माइनस जीरो डिग्री है। लेकिन इसके बाद भी जवानों ने बर्फ के बीच विभिन्न योगाभ्यास किए।इस दौरान स्कीइंग संस्थान के प्रधानाचार्य गम्भीर सिंह चौहान के निर्देशन में प्रशिक्षण अधिकारी नरेन्द्र रावत ने हिमवीरों को योग का अभ्यास कराया। उन्होंने जवानों को योग करने के लिए प्रेरित किया। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की  उन्होंने कहा कि योग हमारे शरीर को फुर्तीला रखता है। शरीर को स्वस्थ्य रखने के लिए हमें योग से जुड़ना चाहिए। बता दें कि भारतीय पर्वतारोहण एवं स्कीइंग संस्थान हमेशा ही हिमवीरों के लिए योग कार्यक्रम का आयोजन करता है। इसमें हिमवीर भी बढ़ चढ़कर भाग लेते हैं। वहीं, कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार प्रदेश में योग दिवस की थीम 'घर पर योग, परिवार के साथ योग' रखी है। सार्वजनिक रूप से कहीं भी योग दिवस पर कार्यक्रम नहीं किए गए।

हौंडा की इन कारों पर मिल रहा 1 लाख तक का बंपर डिस्काउंट

जम्मू कश्मीर में सेना का जबरदस्त एक्शन, दो मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर

श्रीनगर एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने मार गिराया एक आतंकी, ऑपरेशन जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -