ताइवान आने वाले दिनों में बढ़ा सकते हैं अपना कोरोना चेतावनी स्तर: स्वास्थ्य मंत्री

May 12 2021 10:44 AM
ताइवान आने वाले दिनों में बढ़ा सकते हैं अपना कोरोना चेतावनी स्तर: स्वास्थ्य मंत्री

आने वाले दिनों में ताइवान देश अपने कोरोना अलर्ट स्तर को बढ़ा सकता है, स्वास्थ्य मंत्री चेन शिह-चुंग ने बुधवार को कहा, द्वीप पर एक अत्यंत गंभीर स्थिति की चेतावनी, जिसने अब तक महामारी कुएं को नियंत्रित किया है, स्टॉकिंग टैंक भेजना। स्थिति पर प्रतिक्रिया करते हुए, अंतर्राष्ट्रीय बेंचमार्क स्टॉक इंडेक्स नए मामलों पर चिंताओं पर 8% से अधिक गिर गया, हालांकि संक्रमण अभी भी अपेक्षाकृत कम हैं।

मंगलवार को, ताइवान ने बिना किसी स्पष्ट संक्रमण स्रोत के छह नए मामलों के समूह के परिणामस्वरूप सार्वजनिक समारोहों को प्रतिबंधित करने की योजना की घोषणा की, इस द्वीप के लिए एक असामान्य प्रकोप जो समुदाय के प्रकोपों पर एक तंग ढक्कन रखा था। स्थिति को "बहुत गंभीर" बताते हुए, चेन ने संसद को बताया कि स्तर को तीन से एक पायदान ऊपर उठाया जा सकता है, पांच लोगों के लिए सभाओं को सीमित किया जा सकता है और 10 बाहरी, साथ ही गैर-आवश्यक व्यवसायों को बंद किया जा सकता है। चेन ने कहा, "अगर इसमें कोई विफलता नहीं है, तो हम जल्द ही तीन स्तर पर प्रवेश करेंगे।" 

ताइवान के उप वित्त मंत्री फ्रैंक जुआन ने कहा कि शेयर बाजार और आर्थिक फंडामेंटल ध्वनि हैं। निवेशकों को शांत रहना चाहिए और उनमें आत्मविश्वास होना चाहिए।" ताइवान ने बड़े पैमाने पर अपनी सीमाओं को महामारी में जल्दी बंद कर दिया और एक मजबूत संपर्क अनुरेखण और संगरोध प्रणाली है, जिससे 1,210 को संक्रमण होता है, जिसमें 12 मौतें होती हैं, और जीवन को सामान्य के करीब रहने की अनुमति मिलती है। इस सप्ताह सरकार ने ताइवान के अस्पतालों को संभावित नए संक्रमणों के लिए पर्याप्त वार्ड आवंटित करने के लिए कहा, चेन ने कहा कि वे रोगियों के इलाज के लिए 3,000 बेड उपलब्ध कराने में सक्षम हैं।

भोपाल में 100 रुपए के पार पहुंचा पेट्रोल, जानिए क्या है डीज़ल का भाव

320 अंक से अधिक हुआ सेंसेक्स, जानिए क्या है निफ़्टी का हाल

फ्लिपकार्ट ने कोरोना की दूसरी लहर के बीच किया ये काम