भोपाल में 100 रुपए के पार पहुंचा पेट्रोल, जानिए क्या है डीज़ल का भाव

May 12 2021 10:37 AM
भोपाल में 100 रुपए के पार पहुंचा पेट्रोल, जानिए क्या है डीज़ल का भाव

नई दिल्ली: जहां एक तरफ देश में कोरोना संक्रमण महामारी ने रौद्र रूप धारण कर रखा है, तो वहीं दूसरी तरफ पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार आसमान छू रहे हैं। इस संकट की घड़ी के बीच पेट्रोल और डीजल की कीमतें एक हफ्ते में बढ़ोतरी के साथ ही बुधवार को रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गईं है, जिसके बाद मध्य प्रदेश के भोपाल में पेट्रोल की कीमत 100 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गई है।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज पेट्रोल की कीमत 100.08 रुपये प्रति लीटर और डीजल 90.05 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल अब 92.05 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर मिल रहा है, जबकि डीजल की कीमत 82.61 रुपये प्रति लीटर है। महाराष्ट्र के मुंबई में बुधवार को पेट्रोल का भाव 98.36 रुपये और डीजल की 89.75 रुपये प्रति लीटर है।

भारत में कोरोना वायरस के केस तेजी से बढ़ने के बाद भी वैश्विक बाजार में क्रूड आयल के दाम लगातार मजबूती की ओर बढ़ रहे हैं। अमेरिका में मांग बढ़ने और डालर के कमजोर पड़ने की वजह से ये कीमतें बढ़ रहीं हैं। पेट्रोलियम उद्योग के एक अधिकारी के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल के दाम लगातार ऊपर की तरफ जा रहे हैं। कच्चे तेल के दाम 70 डॉलर प्रति बैरल के करीब पहुंच चुके हैं।

320 अंक से अधिक हुआ सेंसेक्स, जानिए क्या है निफ़्टी का हाल

फ्लिपकार्ट ने कोरोना की दूसरी लहर के बीच किया ये काम

पतंजलि ने रु60-करोड़ में रूची सोय को बिस्कुट का कारोबार बेचा