आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के दौरे पर जा सकेंगे तेजस्वी यादव, कोर्ट ने 25 लाख जमा कराने की शर्त पर दी अनुमति
आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के दौरे पर जा सकेंगे तेजस्वी यादव, कोर्ट ने 25 लाख जमा कराने की शर्त पर दी अनुमति
Share:

पटना: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को 6 से 18 जनवरी तक ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की आधिकारिक यात्रा पर जाने की मंजूरी मिल गई है। यह अनुमति दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी थी, जिसमें यात्रा के लिए शर्तें निर्दिष्ट की गई थीं। तेजस्वी यादव को 25 लाख रुपये की एफडीआर जमा करनी होगी और विदेश यात्रा के दौरान अपने मोबाइल नंबर के साथ ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में रहने के स्थान जैसे विवरण प्रदान करना होगा। कोर्ट ने इस बात पर जोर दिया है कि तेजस्वी यादव को विदेश में रहते हुए सबूतों और गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश से बचना चाहिए।

आधिकारिक दौरा '6 लेन गंगा ब्रिज प्रोजेक्ट' से जुड़ा है, जो एशियाई विकास बैंक और बिहार सरकार के बीच एक सहयोगात्मक पहल है। इस आधिकारिक यात्रा के दौरान तेजस्वी यादव के साथ बिहार सरकार के चार वरिष्ठ अधिकारी और पथ निर्माण विभाग के 16 इंजीनियर भी होंगे। राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने तेजस्वी यादव के पासपोर्ट को एक साल के लिए नवीनीकृत करने की भी अनुमति दे दी है, जिससे उन्हें निर्धारित अवधि के लिए यात्रा करने में सुविधा होगी।

चल रहे ज़मीन के बदले नौकरी मामले में, राजद प्रमुख लालू यादव, लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव सहित 17 व्यक्तियों के खिलाफ आरोप तय किए जाने हैं। कुछ अभियुक्तों द्वारा एक आवेदन दायर किया गया था, जिसमें आरोप पत्र से संबंधित दस्तावेजों का अनुरोध किया गया था। अदालत ने सीबीआई को संबंधित दस्तावेज मुहैया कराने का निर्देश दिया है और मामले की अगली सुनवाई राउज एवेन्यू कोर्ट में 6 जनवरी को होनी है।

चंद्रयान-3 की सफलता के 4 महीने बाद आई एक और गुड न्यूज़, ISRO के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

'ये लोग देश में शरिया लागू कर देंगे..', कर्नाटक में स्कूलों के अंदर 'हिजाब' को अनुमति मिलने पर भड़की भाजपा

घास चरते-चरते अचानक हुआ धमाका और फट गया भैंस का छबड़ा, जाँच के दौरान पुलिस को मिले 31 बम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -