घास चरते-चरते अचानक हुआ धमाका और फट गया भैंस का जबड़ा, जाँच के दौरान पुलिस को मिले 31 बम
घास चरते-चरते अचानक हुआ धमाका और फट गया भैंस का जबड़ा, जाँच के दौरान पुलिस को मिले 31 बम
Share:

कटनी: मध्य प्रदेश से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ जंगली जानवरों के लिए अलग-अलग जगहों में देशी बम रखने वाले आरोपी युवक को कटनी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अपराधी की निशानदेही पर 31 नग देशी सुअरमार बम बरामद किए गए हैं। विजयराघवगढ़ पुलिस ने अपराधी जलकुंवर पारधी के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम और 429 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।

विजयराघवगढ़ पुलिस ने बताया कि आरोपी शख्स ने जंगली जानवरों के शिकार के लिए खेत के रास्ते सुअर मार बम बिछाए हुए थे। इन बम का शिकार एक पालतू भैंस बन गई, जिससे उसकी मौत हो गई। दरअसल गाय ग्राम हथेड़ा के किसान की थी, जिसने डायल 100 में शिकायत दर्ज कराते हुए खबर दी। उसने बताया कि वो भैंस चराने के लिए गांव से लगे जंगल गया था, जहां से लौटते समय मार्ग में पड़ा एक विस्फोटक पदार्थ खाकर भैंस का जबड़ा उड़ गया। वहीं भैंस को उपचार के लिए लहूलुहान हालत में घर पहुंचा तो उसकी मौत हो गई। इस मामले की खबर लगते ही विजयराघवगढ़ टीआई अनूप सिंह ठाकुर ने अपने दल-बल के साथ मौके पर पहुंचकर मामले की खबर ली। सुरक्षा के मद्देनजर ग्रामीणों को मौके पर न जाने की सलाह देते हुए, डॉग स्क्वायड के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तथा पंचनामा बनाते हुए मामले की तहकीकात आरम्भ की। 

वही इसके चलते पुलिस को पता चला की खलौंधा ग्राम निवासी जलकुंवर पारधी आए दिन घटनास्थल वाले इलाके में घूमता नजर आया है, तत्पश्चात, पुलिस शंका के आधार पर आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ आरम्भ की। युवक ने बताया कि खेत के रास्ते अन्य 31 जिंदा देशी बम बिछाए हुए हैं, तत्पश्चात, स्थानीय पुलिस को बम आस-पास से लगभग 31 मिले जिन्हे डिफ्यूज करते हुए बनाई। थाना प्रभारी अनूप सिंह ठाकुर ने बताया कि जब पुलिस ने आरोपी के घर की तलाशी ले रही थी तो वहां से विस्फोटक पदार्थ बनाने की कुछ सामग्री पाई गई। फिर पुलिस ने सघन पूछताछ की तथा उसके बाद आरोपी की बताई निशानदेही से डॉग स्क्वायड और बम स्क्वायड की सहायता से कई सुअरमार बम बरामद किए गए। थाना प्रभारी ने बताया कि कुल 31 नग बम बरामद किए गए है तथा आरोपी के खिलाफ धारा 4, 5 विस्फोटक अधिनियम व 429 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है। पुलिस की मानें तो यदि वक़्त रहते मौके पर पुलिस न पहुंचती और सुअर मार बम न उठाए जाते तो किसी अनहोनी की आशंका से मना नहीं किया जा सकता था।

दारू के बाद अब 'दवा घोटाले' में घिरी केजरीवाल सरकार ! राजधानी के सरकारी अस्पताल में मिली नकली दवाएं, LG ने बिठाई जांच

MP में मामूली विवाद पर हुआ खूनी संघर्ष, 2 की मौत, 5 घायल

पंजाब: फ़िरोज़पुर जेल से तस्करों ने किए 43000 कॉल, हाई कोर्ट तक पहुंची बात, जेल अधिकारीयों पर लटकी तलवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -