CM नीतीश पर भड़के तेजस्वी, बोले- ये होते कौन हैं विधानसभा अध्यक्ष से उंगली दिखाकर बात करने वाले?
CM नीतीश पर भड़के तेजस्वी, बोले- ये होते कौन हैं विधानसभा अध्यक्ष से उंगली दिखाकर बात करने वाले?
Share:

पटना: बिहार में विधानसभा की कार्यवाही चल रही थी. इसी के चलते सीएम नीतीश कुमार एवं विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के मध्य बहस हुई थी. इस पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि ये बेहद दुखद और निंदनीय है. विधानसभा अध्यक्ष हाउस का कस्टोडियन होता है, आप उसे सीधे नहीं बोल सकते हैं. डिक्टेट नहीं कर सकते हैं. सीएम उन्हें झाड़ लगा रहे थे. लोकतंत्र के मंदिर में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. सीएम ने इस के चलते स्पीकर से क्या-क्या नहीं बोला.

वही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि इस मामले में सीएम को विधानसभा अध्यक्ष से क्षमा मांगनी चाहिए. इस प्रकार का बर्ताव गलत है. इससे स्पष्ट जाहिर होता है कि यह तानाशाही का दौर चल रहा है. तेजस्वी ने कहा कि पुराने मामलों में क्या जांच हो रही है. इसे सदन में स्पष्ट करें. तेजस्वी ने कहा कि जब मंत्री सवालों का जवाब नहीं दे पाते तो सवाल को स्थगित करना पड़ता है. सीएम आते हैं तथा स्पीकर को ही झाड़ने लगते हैं. तथा स्पीकर से बोलते हैं कि आपको संविधान नहीं पता है. साथ ही कहा कि आप उंगली दिखाकर बात करने वाले होते कौन हैं. इस प्रकार से बात करना गलत है.

इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के MLA अपने ही मंत्री पर इल्जाम लगाते हैं. वही बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सरकार पर आरोप लगाते हैं. JDU के मंत्री इस्तीफा दे देते हैं. आपको बता दें कि बिहार विधानसभा में सीएम नीतीश कुमार स्पीकर विजय कुमार सिन्हा पर बरस पड़े थे. विधानसभा में हुई इस घटना के पश्चात् JDU के प्रवक्ताओं ने अपनी गठबंधन सहयोगी BJP के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. भाजपा MLA विनय बिहारी ने कहा है कि नीतीश कुमार ने विधानसभा में स्पीकर विजय कुमार सिन्हा के साथ जो बर्ताव किया, वह अनुचित था. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो किया, वह गलत किया. 

पवन खेड़ा को रास नहीं आई कपिल सिब्बल की सलाह, बोले- आप लड़ लो कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव

हिजाब पर हाई कोर्ट के फैसले पर बिगड़े कांग्रेस MLA के बोल, कह डाली ये बड़ी बात

नवाब मलिक को एक और बड़ा झटका, बॉम्बे हाईकोर्ट ने सुनाया ये फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -