Ind Vs Eng: सेमीफाइनल में बदल जाएगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI ? कोच द्रविड़ ने बताया प्लान
Ind Vs Eng: सेमीफाइनल में बदल जाएगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI ? कोच द्रविड़ ने बताया प्लान
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने धमाकेदार अंदाज में टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में एंट्री मारी है. सुपर-12 के अपने ग्रुप-2 में शीर्ष पर रहते हुए क्वालिफाई करने वाली टीम इंडिया की सेमीफाइनल में भिड़ंत इंग्लैंड से होगी. इंडिया और इंग्लैंड के बीच ये सेमीफाइनल मुकाबला गुरुवार (10 नवंबर) को एडिलेड में खेला जाएगा. इसके लिए टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने खास तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसके साथ ही द्रविड़ ने इस टीम में बड़े उलटफेर के भी संकेत दिए हैं.

वर्ल्डकप के दौरान इस मशहूर क्रिकेटर ने किया बलात्कार, होटल से हुआ गिरफ्तार

राहुल द्रविड़ ने कहा है कि एडिलेड की परिस्थिति के अनुसार, अंतिम एकादश में आवश्यक बदलाव किए जाएंगे. ऐसे में देखा जाए तो लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को टीम में जगह मिल सकती है, क्योंकि एडिलेड की पिच आमतौर पर स्लोअर बॉलर्स की सहायक होती है. साथ ही अनुभवी विकेटकीपर बैट्समैन दिनेश कार्तिक भी प्लेइंग XI में वापस आ सकते हैं और ऋषभ पंत को बाहर किया जा सकता है. द्रविड़ ने मैच से बात करते हुए कहा है कि, 'मुझे लगता है कि हमारी 15 सदस्यीय स्क्वॉड को लेकर हम पूरी तरह से ओपन माइंड हैं. हमें यकीन है कि जो भी इस 15 सदस्यीय टीम में शामिल है, वह हमें कमजोर नहीं करेगा, हमने स्क्वॉड ही ऐसी चुनी है. मैं फिर वही बात कहूंगा कि हम एडिलेड जाएंगे और देखेंगे. मैंने आज एडिलेड पर खेले गए कुछ मैच देखे और मैं जानता हूं कि वहां ट्रेक थोड़ा स्लो है. वहां ग्रिप्ड है और थोड़ी टर्न भी है. हम एडिलेड में पूरी तरह से नई पिच पर खेल रहे होंगे.'

सेमीफाइनल में पहुंचकर बटलर ने दिया बड़ा बयान, कहा- "ये खिलाड़ी क्रीज पर होता है.."

राहुल द्रविड़ ने आगे कहा कि, 'हम बांग्लादेश के खिलाफ जिस पिच पर मैच खेले थे, ईमानदारी से कहूं तो वहां कोई टर्न नहीं थी. यह एक अलग ही तरह की पिच थी. एडिलेड में भी ऐसा ही अलग तरह का विकेट होगा. हमारे पास अभी कुछ दिन हैं. हम वहां जाकर पिच देखेंगे और उसके बाद क्या कर सकते हैं, इस पर फैसला लेंगे.' हेड कोच ने कहा कि, 'अगर यह पिच स्लो है, तो हम उसी स्थिति के हिसाब से खेलेंगे. अगर हमें लगता है कि व थोड़ी अलग पिच होगी, तो हमें उस मैच के लिहाज से एक टीम तैयार करनी होगी.' यानि द्रविड़ के बयान से स्पष्ट है कि वह और टीम मैनेजमेंट एडिलेड की मौजूदा स्थिति और पिच के हिसाब से ही अंतिम एकादश का चयन करेंगे.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड:-

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी.

इंडिया ने दी जिम्बाब्वे को करारी शिकस्त, सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगी भिड़ंत

'ये इस गोला का नहीं है रे बाबा', सूर्यकुमार का तूफानी खेल देख बोले लोग

रेप के आरोप में गिरफ्तार हुआ क्रिकेटर, सामने आई मामले की पूरी कहानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -