सुनील छेत्री की कप्तानी में एशियन गेम्स खेलने जाएगी टीम इंडिया! जानिए क्या है AIFF का प्लान
सुनील छेत्री की कप्तानी में एशियन गेम्स खेलने जाएगी टीम इंडिया! जानिए क्या है AIFF का प्लान
Share:

नई दिल्ली: खेल मंत्रालय द्वारा एशियाई खेलों में शामिल होने के लिए हरी झंडी मिलने की स्थिति में अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) अपने करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री की कप्तानी वाली सीनियर टीम को इन महाद्वीपीय खेलों के लिए भेज सकता है। राष्ट्रीय फुटबॉल टीम को 2018 में जकार्ता एशियाड में हिस्सा लेने की इजाजत नहीं दी गई थी, क्योंकि खेल मंत्रालय के नियम के मुताबिक, टीम खेल में शीर्ष 8 में रहने वाली को ही इन खेलों में भाग लेने की मंजूरी दी जा सकती है।

रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय टीम एशिया में इस वक़्त 18वें स्थान पर है। क्रोएशियाई कोच इगोर स्टिमक के मार्गदर्शन में राष्ट्रीय टीम ने सैफ चैम्पियनशिप जीतने के बाद रैंकिंग में 99वां स्थान प्राप्त किया। इस घटना की जानकारी रखने वाले सूत्र ने बताया है कि, ‘मौजूदा राष्ट्रीय टीम में 7 अंडर-23 खिलाड़ी हैं और खेल मंत्रालय से हरी झंडी मिलने की स्थिति में बड़ी उम्र के तीन खिलाड़ियों को इजाजत दी जा सकती है, तो कप्तान छेत्री, गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू और डिफेंडर संदेश झिंगन एशियाई खेलों में जा सकते हैं।

बता दें कि, अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) ने योजना बनाई थी कि स्टिमक के मार्गदर्शन में अंडर-23 टीम 23 सितंबर से आरम्भ होने वाले एशियाई खेलों में भाग लेगी। भारतीय फुटबॉल टीम हालांकि शीर्ष आठ टीम में शामिल होने की खेल मंत्रालय की पात्रता को पूरा नहीं करती, जिसके चलते उसके इन खेलों में जाना तक़रीबन नामुमकिन है। इससे पहले भारत के हेड कोच इगोर स्टिमक ने चयन पात्रता पूरी नहीं करने के बावजूद आगामी एशियाई खेलों में राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के प्रतिनिधित्व के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के हस्तक्षेप का अनुरोध किया था।  स्टिमक ने सोशल मीडिया पर लंबी पोस्ट में लिखा था कि, '‘मैं आपके ध्यान में लाना चाहता हूं कि 2017 की हमारी अंडर-17 टीम जिसने अंडर-23 वर्ल्ड कप क्वालीफायर में बेहतरीन प्रदर्शन किया और बेहद प्रतिभावान टीम है, उसे अब एशियाई खेलों में प्रतिनिधित्व से वंचित किया जा रहा है।’

'सोमवार को जब विपक्षी दल मणिपुर पर चर्चा के लिए आएं तो..', केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी नसीहत

'कोहली मुझे मियांदाद की याद दिलाते हैं..', विराट की तारीफ में बोले विंडीज के महान गेंदबाज़

अपने 500वें मैच में फुल फॉर्म में दिख रहे कोहली, चौके से पूरा किया अर्धशतक, जडेजा के साथ संभाली पारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -