'कोहली मुझे मियांदाद की याद दिलाते हैं..', विराट की तारीफ में बोले विंडीज के महान गेंदबाज़
'कोहली मुझे मियांदाद की याद दिलाते हैं..', विराट की तारीफ में बोले विंडीज के महान गेंदबाज़
Share:

जमैका: अपने 500वें अंतरराष्ट्रीय मैच में विराट कोहली क्रिकेट में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम करने के करीब हैं। वह अपने 500वें अंतरराष्ट्रीय मैच में शतक बनाने वाले पहले क्रिकेटर बनने से सिर्फ 13 रन दूर हैं। वर्तमान में, वह त्रिनिदाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन के बाद 87 रन बनाकर नाबाद हैं।

वेस्टइंडीज के दिग्गज कर्टनी वॉल्श ने कोहली की तारीफ करते हुए उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर और जावेद मियांदाद जैसे महान क्रिकेट खिलाड़ियों से की। वाल्श जहां सचिन को अपने खिलाफ खेले गए महानतम खिलाड़ियों में से एक मानते हैं, वहीं वह भारतीय क्रिकेटरों में कोहली को सचिन के ठीक पीछे रखते हैं। वॉल्श ने इसके साथ ही ब्रायन लारा, विव रिचर्ड्स, रिकी पोंटिंग और स्टीव वॉ जैसे खिलाड़ियों की भी प्रशंसा की। वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज ने स्वीकार किया कि कोहली उन्हें जावेद मियांदाद और ग्राहम गूच की याद दिलाते हैं।

वाल्श ने साझा किया कि जब वह वेस्टइंडीज के लिए चयनकर्ता थे, तब भी उन्होंने कम उम्र में कोहली में महानता देखी थी। कोहली ने अपने करियर में उल्लेखनीय ऊंचाइयां हासिल की हैं, उन्होंने भारत के लिए टेस्ट में 9500 से अधिक रन, वनडे में 12898 रन और टी20ई में 4008 रन बनाए हैं। वॉल्श के मुताबिक, कोहली का खेल के प्रति जुनून और उत्कृष्टता हासिल करने का दृढ़ संकल्प उन्हें अलग बनाता है। वह हमेशा अपने हर काम में सर्वश्रेष्ठ होने का लक्ष्य रखता है। वाल्श कोहली के समर्पण और अपने खेल में सुधार के लिए सलाह लेने की इच्छा से प्रभावित हैं। उनका मानना है कि कोहली निस्संदेह उन शीर्ष 5 महानतम क्रिकेटरों में से हैं, जिन्हें उन्होंने कभी देखा है।

अपने 500वें मैच में फुल फॉर्म में दिख रहे कोहली, चौके से पूरा किया अर्धशतक, जडेजा के साथ संभाली पारी

Ind VS WI: आज से दूसरे टेस्ट मुकाबले में आमने-सामने होंगे भारत और विंडीज, त्रिनिदाद में बारिश के आसार

वर्ल्ड कप करीब है, क्या है टीम इंडिया के चोटिल खिलाड़ियों का हाल ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -