अपने 500वें मैच में फुल फॉर्म में दिख रहे कोहली, चौके से पूरा किया अर्धशतक, जडेजा के साथ संभाली पारी
अपने 500वें मैच में फुल फॉर्म में दिख रहे कोहली, चौके से पूरा किया अर्धशतक, जडेजा के साथ संभाली पारी
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने एक और मील का पत्थर स्थापित करते हुए उन्होंने पोर्ट-ऑफ-स्पेन में दूसरे टेस्ट के पहले दिन एक शानदार पारी खेलते हुए दिन के अंत तक 161 गेंदों में नाबाद 87 रन बना लिए हैं। जब पहले दिन स्टंप्स की घोषणा की गई, तो कोहली और जडेजा के बीच पांचवें विकेट के लिए 106 रनों की साझेदारी हो चुकी थी। कोहली गुरुवार को पहले टेस्ट की तुलना में कहीं अधिक आश्वस्त दिखे, जिसमें उन्होंने 76 रन बनाए थे और अपनी पहली बाउंड्री लगाने के लिए 80 से अधिक गेंदें खेली थीं। त्रिनिदाद में कोहली ने चौका जड़कर ही पारी की शुरुआत की।

उन्होंने कवर-ड्राइव शॉट से चौका जड़ते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। इस तरह कोहली अपने 500वें अंतरराष्ट्रीय मैच में अर्धशतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गये। सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, राहुल द्रविड़, महेला जयवर्धने, कुमार संगकारा, सनथ जयसूर्या, रिकी पोंटिंग, शाहिद अफरीदी और जैक्स कैलिस के बाद कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 500वां मैच खेलने वाले इतिहास के 10वें क्रिकेटर बन गए थे।कोहली उम्मीद कर रहे होंगे कि वह शुक्रवार को अपना 30वां टेस्ट शतक पूरा करने में सफल रहेंगे। इससे इस साल उनके टेस्ट शतकों की संख्या दो हो जाएगी, इससे पहले उन्होंने अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में 186 रन बनाए थे। दिसंबर 2018 के बाद घर से बाहर यह उनका पहला टेस्ट शतक होगा, जब उन्होंने पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 123 रन बनाए थे।

कोहली ने मैच से पहले इस उपलब्धि तक पहुंचने के बारे में बताया कि, "मैं वास्तव में आभारी हूं।" “मैं बहुत भाग्यशाली महसूस करता हूं कि मैंने भारत के लिए खेलते हुए इतनी लंबी यात्रा की है, और इतना लंबा टेस्ट करियर क्योंकि मुझे इसके लिए वास्तव में कड़ी मेहनत करनी पड़ी है। यह आपको आपके द्वारा की गई कड़ी मेहनत के बारे में खुशी महसूस कराता है, खेल में लंबे समय तक चलने और साथ ही वर्षों में परिणाम देखने के लिए। तो हाँ, मैं बहुत आभारी हूँ।"

बता दें कि, कोहली 500 अंतरराष्ट्रीय तक पहुंचने वाले भारत के चौथे खिलाड़ी हैं। उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में किसी न किसी स्तर पर उन तीन अन्य खिलाड़ियों के साथ खेला है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2013 तक कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने वाले सचिन तेंदुलकर ने 664 मैचों में अपना शानदार करियर समाप्त किया। राहुल द्रविड़, जिन्होंने कोहली के करियर के शुरुआती दौर में उनके साथ खेला था और अब भारत के मुख्य कोच हैं, ने 504 मैच खेले हैं। इस बीच धोनी, जो कोहली के कप्तानी संभालने से पहले भारत के कप्तान थे और जिनके नेतृत्व में कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया, ने 535 मैच खेले।

Ind VS WI: आज से दूसरे टेस्ट मुकाबले में आमने-सामने होंगे भारत और विंडीज, त्रिनिदाद में बारिश के आसार

आज अपना 500वां इंटरनेशनल मुकाबला खेलने उतरेंगे किंग कोहली, द्रविड़ बोले- युवाओं के लिए प्रेरणा हैं विराट

वर्ल्ड कप करीब है, क्या है टीम इंडिया के चोटिल खिलाड़ियों का हाल ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -