राष्ट्रमंडल खेलों में वापसी करना चाह रहे है अमित पंघाल और लवलीना
राष्ट्रमंडल खेलों में वापसी करना चाह रहे है अमित पंघाल और लवलीना
Share:

इंडियन बॉक्सर जब राष्ट्रमंडल खेलों में रिंग पर उतरेंगे तो अमित पंघाल टोक्यो ओलंपिक खेलों की निराशा जबकि लवलीना बोरगोहेन वर्ल्ड चैंपियनशिप के लचर प्रदर्शन को भुलाकर वापसी करने का प्रयास करने वाले है। मौजूदा विश्व चैंपियन निकहत जरीन पर भी सभी की निगाहें टिकी रहेंगी जो अपना स्वर्णिम अभियान जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध बताई जा रही है। 

निकहत ने हाल में बहुत अच्छा प्रदर्शन भी कर चुकी है। उन्होंने राष्ट्रीय चैंपियनशिप में खिताब जीता और जिसके उपरांत प्रतिष्ठित स्ट्रेंडजा मेमोरियल टूर्नामेंट और फिर विश्व चैंपियनशिप में भी गोल्ड मेडल भी अपने नाम कर लिया। यह अलग बात है कि इस 26 साल के मुक्केबाज को राष्ट्रमंडल खेलों में अलग तरह की चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। निकहत 52 किग्रा में खेलती हैं लेकिन राष्ट्रमंडल खेलों में उन्हें 50 किग्रा में भाग लेना पड़ेगा। उन्हें और उनके प्रशिक्षकों को यह देखना होगा कि वह इस नए भार वर्ग में कैसे सामंजस्य बिठाती है जिससे कि वे पेरिस ओलंपिक के लिए उनका भार वर्ग तय  कर पाएंगे। 

जहां तक लवलीना का प्रश्न है तो यह वर्ष उनके लिए उतार-चढ़ाव वाला ही देखने के लिए मिलने वाला है। असम की इस मुक्केबाज ने पिछले वर्ष तोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था और तभी से उनसे अच्छे प्रदर्शन का अनुमान भी लगाया जा रहा है। इस 24 साल के बॉक्सर ने स्वीकार किया टोक्यो ओलंपिक के उपरांत के तमाम कार्यक्रमों में भाग लेने से उनका ध्यान भंग हुआ और इससे उनके प्रदर्शन पर भी प्रभाव पड़ चुका है। वर्ल्ड चैंपियनशिप में दो बार की कांस्य पदक विजेता लवलीना इस बार शुरुआत में ही बाहर हो चुकी है। ऐसे में वह राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतकर इस निराशा को दूर करने का प्रयास करने वाली है। 

ईस्ट बंगाल के रिजर्व टीम के कोच हो सकते है बीनो जॉर्ज

Bernarda Pera ने कोंटावेट को दी मात, अपने नाम किया एक और खिताब

भारतीय टीम के ये मशहूर क्रिकेटर बना पिता, पोस्ट शेयर कर दी खुशखबरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -