पढ़ाने की जगह इश्क लड़ाते नजर आए टीचर्स, पास कराने के नाम पर किया शोषण

पढ़ाने की जगह इश्क लड़ाते नजर आए टीचर्स, पास कराने के नाम पर किया शोषण
Share:

रांची: झारखंड के गढ़वा में एक सरकारी विद्यालय की छात्राओं को परीक्षा उत्तीर्ण कराने के नाम पर शारीरिक शोषण करने की घटना सामने आई है। खबर प्राप्त होते ही अभिभावकों ने स्कूल में जाकर जमकर हंगामा किया। खबर प्राप्त होते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर अपराधी अध्यापकों पर मुकदमा दर्ज किया है। साथ ही शिक्षा विभाग ने दोनों शिक्षकों को सेवा से बर्खास्त कर दिया है। 

घटना खरौंधी प्रखंड के उच्च विद्यालय भलूही की है। यहां की छात्राओं के साथ अस्थायी अध्यापकों का अश्लील बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ था। तत्पश्चात, छात्राओं के परिजन एवं गांव के लोगों ने जमकर हंगामा किया। साथ ही विद्यालय के प्रिंसिपल राजाराम सिंह, अस्थायी टीचर नवलेश सिंह, विभूति नारायण सिंह एवं अन्य अध्यापकों पर कार्रवाई की मांग को लेकर विद्यालय में तालाबंदी कर दी। खबर प्राप्त होते ही घटनास्थल पर थाना प्रभारी अभय कुमार पुलिस बल के साथ पहुंचकर लोगों को शांत कराने की कोशिश की। तत्पश्चात, शिक्षकों को विद्यालय में छात्र-छात्राओं को पढ़ाने के लिए बहाल किया गया। उधर, गांव के लोगों ने आरोप लगाया है कि विद्यालय परिसर में प्रिंसिपल की उपस्थिति में दारु-मुर्गा पार्टी होती है। 

वही ग्रामीणों का आरोप है कि स्कूल में पढ़ाई कम शिक्षक मौज-मस्ती अधिक करते हैं। गांव के लोगों ने विद्यालय के सभी अध्यापकों पर कार्रवाई करते हुए इस विद्यालय से हटाने की मांग की है। स्कूल में अध्यापकों के द्वारा छात्राओं के साथ अश्लीलता करने का यह तीसरा मामला है। इस विद्यालय मे इससे पहले दो बार एक अस्थायी टीचर पर छात्रा के साथ अश्लील बातचीत एवं छेड़छाड़ करने का आरोप लग चुका है। वही मामले में जिला शिक्षा अधीक्षक ने बताया कि उन्हें मोबाइल पर मामले की खबर प्राप्त हुई है। साथ ही प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी ने लिखित आवेदन दिया है। अपराधी दोनों अध्यापकों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि अध्यापकों ने गलत काम किया है। उनके खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है। सख्त हिदायत देते हुए कहा कि जो भी शिक्षक इस प्रकार का काम करेंगे, उन पर नियम संगत कार्रवाई की जाएगी। यह गंभीर मामला है।

Google Maps के कारण पहाड़ से नीचे गिरे 2 पर्यटक, जानिए पूरा मामला

स्वागत के चलते मंत्री को लगा दिया खुजली वाला पाउडर, हुआ ये हाल

देवर ने लिए भाभी के साथ फेरे, अब प्रेमिका के साथ घर लौटा भाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -