इस लाइफ इंश्योरेंस कंपनी से ख़त्म हुई TCS की 2 अरब डॉलर की डील, लगा बड़ा झटका
इस लाइफ इंश्योरेंस कंपनी से ख़त्म हुई TCS की 2 अरब डॉलर की डील, लगा बड़ा झटका
Share:

भारत की सबसे बड़ी IT सेवा कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) को लेकर बुरी खबर सामने आ रही है। ट्रांसअमेरिका Life Insurance Company के साथ उसकी 10 वर्षों की डील मैक्रो-इकोनॉमिक वातावरण की वजह से पूरा होने से पहले ही समाप्त हो गया है। 2017 में हुई यह डील 10 वर्षों के लिए 2 अरब डॉलर की थी। टाटा की इस आईटी कंपनी का शेयर आज दोपहर तक 1.31 प्रतिशत टूटकर 3174.25 रुपये पर आ गया है। इसका 52 सप्ताहों का हाई 3575 और लो 2926.10 रुपये पर है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, "मौजूदा मैक्रो वातावरण एवं संबंधित व्यावसायिक प्राथमिकताओं को ध्यान में रखते हुए, ट्रांसअमेरिका एवं TCS ट्रांसअमेरिका जीवन बीमा, वार्षिकियां एवं पूरक स्वास्थ्य बीमा और अन्य कर्मचारी लाभ उत्पादों के लिए प्रशासनिक व्यवस्था को समाप्त करने के लिए पारस्परिक तौर पर सहमत हुए हैं।" TCS की एक विज्ञप्ति के मुताबिक, TCS एवं ट्रांसअमेरिका इंश्योरेंस के बीच जनवरी 2018 में समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे। इस सौदे से सुनिश्चित हुआ कि TCS को कम से कम 200 मिलियन डॉलर का वार्षिक राजस्व प्राप्त होगा। जनवरी 2018 की रिलीज में इस बात पर भी प्रकाश डाला गया है कि TCS को एक एकीकृत आधुनिक प्लेटफॉर्म में 10 मिलियन से ज्यादा नीतियों की सेवा को सरल बनाने के लिए हस्ताक्षरित किया गया था।

उन्होंने कहा, "ट्रांसअमेरिका एवं TCS एक नए सर्विसिंग मॉडल के लिए इन उत्पादों के एडमिनिस्ट्रेशन के सुचारू बदलाव को सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम करेंगे, जिसमें हमें तकरीबन 30 महीने लगने की उम्मीद है।" वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए, TCS ने कांसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट में 14.8 फीसदी की सालाना (YoY) बढ़ोतरी दर्ज की है। 31 मार्च, 2023 को समाप्त तिमाही के लिए फायदा 11,392 करोड़ रुपये रहा। IT कंपनी के परिचालन से कांसॉलिडेटेड रेवेन्यू 50,591 करोड़ रुपये से 16.9 फीसदी बढ़कर 59,162 करोड़ रुपये हो गया। FY23 की दिसंबर तिमाही में यह 58,229 करोड़ रुपए था।

WTC Final में मिली शर्मनाक हार, अब BCCI ने चयन समिति में किए बड़े बदलाव !

चारों धामों पर ‘बिपरजॉय’ का पड़ेगा असर, IMD ने जारी किया अलर्ट

पत्नी ने नहीं दिया खाना तो भड़का पति, उठाया ये खौफनाक कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -