WTC Final में मिली शर्मनाक हार, अब BCCI ने चयन समिति में किए बड़े बदलाव !
WTC Final में मिली शर्मनाक हार, अब BCCI ने चयन समिति में किए बड़े बदलाव !
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले (WTC Final-2023) में ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. कंगारू टीम ने 209 रनों के बड़े अंतर से जीत हासिल करते हुए पहली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है. वहीं, इस शर्मनाक पराजय के बाद अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बड़ा फैसला लिया है.

हालाँकि, BCCI ने सीनियर चयन समिति तो नहीं, मगर जूनियर सेलेक्शन कमिटी में परिवर्तन किया है. लेकिन, यह स्पष्ट कर दिया है कि पूर्व चयनकर्ता प्रमुख चेतन शर्मा के स्थान पर किसी और के नाम पर जल्द मुहर लगाई जाएगी. कर्नाटक के पूर्व विकेटकीपर बैट्समैन तिलक नायडू ने BCCI की जूनियर चयन समिति में एस शरत की जगह शामिल करने का निर्णय लिया गया है. शरत को इस साल की शुरुआत में सीनियर चयन समिति में प्रमोट किया गया था. नायडू जूनियर चयन पैनल में दक्षिण क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करेंगे. जनवरी में प्रमोट होने तक शरत जूनियर समिति की अध्यक्षता कर रहे थे. 

BCCI से संबंधित एक सूत्र ने जानकारी दी है कि, ‘नायडू ने एस शरत का स्थान लिया है. नायडू ने 2009 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट का अपना अंतिम मैच खेला था. उन्होंने कर्नाटक के लिए 93 प्रथम श्रेणी, 53 लिस्ट ए और एक टी20 मैच खेला था. उन्होंने 2012 में संन्यास की घोषणा की थी. सीनियर चयन समिति के पूर्व प्रमुख चेतन शर्मा के हटने के चलते रिक्त हुए पद पर भी BCCI जल्द ही किसी को नियुक्त करेगा. 

रोहित-कोहली समेत इन सीनियर खिलाड़ियों को मिलेगा रेस्ट ! वेस्टइंडीज दौरे पर जा सकती है युवा टीम इंडिया

संजू सैमसन के फैंस के लिए खुशखबरी, जल्द ख़त्म होगा 7 महीनों का इंतज़ार

Asia Cup 2023 का शेड्यूल हुआ जारी, भारत खुश, लेकिन तिलमिला जाएगा पाकिस्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -