टाटा संस एसपी समूह की हिस्सेदारी के लिए नहीं दी जाएगी रियायत
टाटा संस एसपी समूह की हिस्सेदारी के लिए नहीं दी जाएगी रियायत
Share:

नवंबर 2016 में टाटा संस के अध्यक्ष के रूप में निष्कासित किए जाने के बाद से टाटा समूह के साथ साइरस पी. मिस्त्री का कानूनी झगड़ा USD113 बिलियन साल्ट-टू-सॉफ्टवेयर समूह के साथ जल्द ही सौहार्दपूर्ण समाधान निकालने की संभावना नहीं है, जिसमें कथित रूप से कोई रियायत देने की इच्छा नहीं है। शापूरजी पल्लोनजी Group's (SP Group) की हिस्सेदारी खरीद रहा है।

गुरुवार को, शापूरजी पल्लोनजी समूह ने सुप्रीम कोर्ट में एक अलग योजना पेश की जो टाटा के सभी 70-वर्षीय संबंधों को टाटा मोटर्स की होल्डिंग कंपनी में अपनी हिस्सेदारी के आधार पर टाटा संस की सभी संपत्तियों के प्रो-राटा डिवीजन की मांग से अलग कर देगी। टाटा संस अनुच्छेद 75 के तहत निचोड़ा हुआ रास्ता लेने से बचने की कोशिश करेगी क्योंकि इसका मतलब होगा मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शापूरजी पल्लोनजी समूह की हिस्सेदारी खरीदना। यह ध्यान देने योग्य है कि अनुच्छेद 75, टाटा को एक विशेष संकल्प के माध्यम से, मिस्त्री परिवार को उचित बाजार मूल्य पर उनकी शेयरहोल्डिंग खरीदने के लिए शक्ति प्रदान करता है, जिसे नेशनल कंपनी लॉ अपीलेट ट्रिब्यूनल (एनसीएलएटी) ने 1 लाख करोड़ रुपये से अधिक पर आंका था।

टाटा को इस तर्क को सामने रखने की उम्मीद है कि यह मामला शीर्ष अदालत के समक्ष सुनवाई के लिए आया था क्योंकि उन्होंने एनसीएलएटी के फैसले की अपील की थी जिसने टाटा संस के अध्यक्ष के रूप में मिस्त्री की बर्खास्तगी को खारिज कर दिया था। यह अदालत के समक्ष मुख्य कानूनी मुद्दा था न कि टाटा और शापूरजी पल्लोनजी समूह के बीच लड़ाई का 'निपटारा'। इसके अलावा, कंपनी तुरंत अनुरोध करेगी कि टाटा समूह के शेयरों के एसपी समूह की गिरफ्तारी पर स्थाई रोक लगाई जाए, और टाटा संस से एसपी समूह के बाहर निकलने की संभावना अदालत के सामने नहीं थी, प्रकाशन ने उल्लेख किया।

क्या 181 पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस में बदलेगा रेलवे ? जानिए क्या है रेल मंत्रालय का प्लान

वर्षो से चले आ रहे टाटा समूह-साइरस मिस्त्री के विवाद का अब होगा अंत, SC में किया गया ये दावा

सोने-चांदी की कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, यहाँ जानिए आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -