सोने-चांदी की कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, यहाँ जानिए आज के भाव
सोने-चांदी की कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, यहाँ जानिए आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक बाजार में सोने के भाव में उतार-चढ़ाव के बीच घरेलू बाजार में सोने और चांदी दोनों के दाम में हल्का इजाफा दर्ज किया गया है. इस बीच, अमेरिका में राहत पैकेज को लेकर इंतजार और बढ़ गया है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सलाहकार ने कहा कि इसके लिए अभी प्रतीक्षा करना पड़ेगा. इससे भी सोने के भाव पर असर पड़ा है.

शुक्रवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) में सोने के भाव 0.26 फीसदी यानी 132 रुपये बढ़ कर 50,414 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गए. वहीं सिल्वर के दाम 0.63 प्रतिशत यानी 378 रुपये बढ़ कर 60,550 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गए हैं. अहमदाबाद में शुक्रवार सोना हाज़िर 50699 रुपये प्रति दस ग्राम बिका वहीं सोना वायदा 50384 रुपये प्रति दस ग्राम के हिसाब से बिका.

वहीं दिल्ली के बाज़ार में गुरुवार को सोना 121 रुपये गिर कर 50,630 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया, वहीं चांदी के दाम 1,277 रुपये गिर कर 60,098 रुपये प्रति किलो पर जा पहुंची. वैश्विक बाजार में सोने की कीमत शुक्रवार को एक महीने के न्यूनतम स्तर पर मंडराता रहा. डॉलर की मजबूती के कारण यह स्थिति आई है. अमेरिकी राहत पैकेज में देरी की वजह से भी सोने के भाव में गिरावट आई है.

क्रिकेटर युवराज सिंह ने इस कंपनी में खरीदी हिस्सेदारी, होंगे ब्रैंड एंबेसडर

WGC ने भारत में गोल्ड ज्वैलरी डिमांड में 48-pc की देखी गई गिरावट

दिसंबर तक आ जाएगी ऑक्सफोर्ड कोविड-19 की वैक्सीन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -