क्या 181 पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस में बदलेगा रेलवे ? जानिए क्या है रेल मंत्रालय का प्लान
क्या 181 पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस में बदलेगा रेलवे ? जानिए क्या है रेल मंत्रालय का प्लान
Share:

नई दिल्ली: इंडियन रेलवे रेल के मुसाफिरों को बड़ी राहत देने की तैयारी में है। रेलवे लंबी दूरी वाले यात्री ट्रेनों को एक्सप्रेस ट्रेन में बदलने पर विचार कर रहा है। जानकारी के अनुसार, मुसाफिरों को बेहतर सेवाएं प्रदान करने और रेल सेवाओं को रफ़्तार देने के लिए रेलवे कई यात्री ट्रेनों को एक्सप्रेस ट्रेनों में परिवर्तित करने के बारे में मंथन कर रहा है। हालांकि इस बारे में अभी तक रेलवे बोर्ड द्वारा कोई आधिकारिक फैसला नहीं लिया गया है।

रेल मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया है कि, "रेलवे की 181 यात्री ट्रेनों को एक्सप्रेस में परिवर्तित करने की योजना बनाने की खबर वास्तव में रेलवे र्ड के किसी फैसले पर आधारित नहीं है।" उन्होंने कहा कि रेलवे बोर्ड द्वारा अभी तक इस प्रकार का कोई फैसला नहीं लिया गया है। अधिकारी ने आगे बताया कि, "हालांकि धीमी गति से चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस में बदलने के विचार को यात्रियों तक बेहतर बुनियादी ढांचे और रोलिंग स्टॉक के लाभों को पहुंचाने की प्रक्रिया के तौर पर देखा जा सकता है।"

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इससे मुसाफिरों को एसी और आरक्षित सीटों जैसी सुविधाएं मिलने के अतिरिक्त वे अपने गंतव्य तक पहले से कम वक़्त में पहुंच सकेंगे। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि, "हालांकि यह अभी भी प्लानिंग स्टेज में है और अभी तक इसे कोई अंतिम रूप नहीं दिया गया है।"

सोने-चांदी की कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, यहाँ जानिए आज के भाव

क्रिकेटर युवराज सिंह ने इस कंपनी में खरीदी हिस्सेदारी, होंगे ब्रैंड एंबेसडर

WGC ने भारत में गोल्ड ज्वैलरी डिमांड में 48-pc की देखी गई गिरावट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -