केबल यूजर्स के लिए बड़ी खबर, मंथली रिचार्ज खर्च में हो सकता है बदलाव!

केबल यूजर्स के लिए बड़ी खबर, मंथली रिचार्ज खर्च में हो सकता है बदलाव!

भारत में प्राइस वॉर प्रांरभ होने के बाद से DTH सर्विस प्रोवाइडर्स ने NCF और DRP चार्ज में कटौती करने की अनुमति मांगी थी. इसके लिए TRAI ने एक एडवाइजरी लेटर दिया गया था जिसपर Dish TV ने टिप्पणी दी है. कंपनी ने कहा है कि NCF और DRP में छूट दी जानी चाहिए। यह ग्राहकों के लिए फायदेमंद साबित होगा. वहीं, यह भी कहा गया है कि DTH के नियमों में भी ढील जानी चाहिए जिससे ब्रॉडकास्टर्स मल्टी-टीवी ग्राहकों को चैनल पैक्स पर छूट दे सकें. ऐसे में यह कहा जा सकता है कि अगर DTH सर्विस प्रोवाइडर्स की बात मान ली जाए तो ग्राहकों का केबल शुल्क पहले से कम हो जाएगा. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

भारत में Samsung Galaxy Tab S6 हुआ पेश, उठा सकते है 5,000 तक के कैशबैक का लाभ

इस मामले को लेकर Tata Sky कंपनी ने कहा कि पुराने नियमों के तहत मल्टी-टीवी कनेक्शन्स पर वो छूट दे पा रहे थे. ऐसे में सब्सक्राइर्स को बेस्ट सर्विस तभी मिल सकती है जब फ्री-मार्केट प्रिंसिपल लागू किए जाएं. इससे कंपनियां अपने सब्सक्राइर्स को फायदेमंद कीमत पर सर्विस उपलब्ध करा पाएंगी. यह तब ही संभव होगा जब इंडस्ट्री स्टेकहोल्डर्स आपस में इस बारे में बातचीत करें. Tata Sky ने नए टैरिफ सिस्टम का भी उल्लेख किया है.

Nubia Red Magic 3S स्मार्टफोन जल्द बाजार में ​देगा दस्तक, ये है संभावित कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Airtel Digital TV कंपनी ने भी TRAI द्वारा दिए गए एडवाइजरी लेटर पर टिप्पणी कर कहा है कि प्लेटफॉर्म से चैनल और सब्सक्रिप्शन को डी-लिंक करने की जरूरत है. Airtel Digital TV ने कहा कि ग्राहकों को अभी भी किसी चैनल का सब्सक्रिप्शन लेने के बाद अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर उसके लिए बार-बार शुल्क देना पड़ता है. जबकि होना ऐसा चाहिए कि अगर ग्राहक ने एक बार किसी चैनल का सब्सक्रिप्शन ले लिया तो वो हर प्लेटफॉर्म पर उसे एक्सेस कर पाए।देखा जाए तो अभी इस मामले को लेकर Dish TV, Airtel Digitral TV और Tata Sky ने अपनी टिप्पणी दी है. लेकिन जल्द ही अन्य कंपनियां भी इस मामले को लेकर अपनी बात सबके सामने रखने वाली है.

गूगल ने दी बड़ी खुशखबरी, इस दिन से Android 10 पर रन करेंगे सभी स्मार्टफोन

Google का ये अपकमिंग स्मार्टफोन Apple को दे सकता है कड़ी टक्कर

इस दिन Nokia 6.2 स्मार्टफोन होगा लॉन्च, कई जबरदस्त फीचर से है लैस