एयर इंडिया के लिए बोली लगाने की तैयारी में जुटे टाटा और सिंगापुर एयरलाइंस
एयर इंडिया के लिए बोली लगाने की तैयारी में जुटे टाटा और सिंगापुर एयरलाइंस
Share:

नई दिल्ली: एयर इंडिया को खरीदने के लिए टाटा ग्रुप और सिंगापुर एयरलाइंस मिल कर बोली लगाने की कवायद में जुटे हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दोनों के बीच बातचीत चल रही है. दोनों मिलकर उस एन्टिटी को अंतिम रूप देंगी जिसके माध्यम से वह एयर इंडिया को खरीदने के लिए बोली लगाएंगी. टाटा सन्स के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन खुद इसे लेकर सिंगापुर एयरलाइंस के मैनेजमेंट से बात कर रहे हैं.

एयर एशिया में टाटा ग्रुप पार्टनर है. किन्तु समझा जाता है कि उसने टाटा समूह को नॉ-कंपीट क्लॉज से मुक्त कर दिया है. यही कारण है कि टाटा समूह सिंगापुर एयरलाइंस के साथ मिल कर एयर इंडिया को खरीदने के लिए बोली लगाने की तैयारी कर रहा है. एयर इंडिया के साथ एयर इंडिया एक्सप्रेस भी बिकने को तैयार है. एयर इंडिया एक्सप्रेस इसकी क्षेत्रीय इंटरनेशनल फ्लाइट सर्विस है. समझा जाता है कि टाटा समूह विस्तारा के माध्यम से एयर इंडिया को खरीदने की बोली लगाने के मूड में है.

विस्तारा टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस का संयुक्त वेंचर है. टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस के बीच अब प्रीमियम एयरलाइन स्पेस में नॉन कंपीट क्लॉज पर चर्चा चल रही है. सरकार बीते काफी समय से एयर इंडिया के निजीकरण की कोशिश में है. एयर इंडिया को खरीदने के लिए तीन कंपनियों ने एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट यानी EOI दिए हैं. एयर इंडिया के लिए बोली लगाने के लिए टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस एक दूसरी कंपनी बनान के संबंध में भी विचार कर रहे हैं.

टाटा मोटर्स ने शहरी परिवहन खंड को पूरा करने के लिए लॉन्च किया LCV मॉडल

पेट्रोल की कीमत रही स्थिर, डीजल का रहा ये हाल

बैंक धोखाधड़ी: प्रवर्तन निदेशालय ने की 6.03 करोड़ रुपये की संपत्ति संलग्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -