पेट्रोल की कीमत रही स्थिर, डीजल का रहा ये हाल
पेट्रोल की कीमत रही स्थिर, डीजल का रहा ये हाल
Share:

तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने बुधवार को एक मजबूत वैश्विक तेल बाजार के बीच प्रतीक्षा और घड़ी के रुख को बनाए रखते हुए पेट्रोल और डीजल के खुदरा मूल्य को स्थिर रखा। प्रभावी रूप से, बुधवार को दिल्ली में पेट्रोल का पंप मूल्य 83.71 रुपये प्रति लीटर और डीजल 73.87 रुपये प्रति लीटर रहा। साथ ही देश भर में, दो पेट्रोलियम उत्पादों की कीमत अपरिवर्तित रही। तेल विपणन कंपनियां उस समय विराम मोड पर चली गईं जब सफल कोरोनोवायरस वैक्सीन की खबर और मांग में बड़ी वृद्धि की उम्मीद ने कीमतों में गिरावट के साथ यूएसडी 50 प्रति बैरल के निशान को तोड़ दिया।

पेट्रोल की कीमत 84 रुपये प्रति लीटर के सभी उच्च स्तर को तोड़ने के लिए बहुत करीब थी (4 अक्टूबर, 2018 में खड़ा था), जब इसने 7 दिसंबर को 83.71 रुपये प्रति लीटर को छू लिया था, लेकिन तब से मार्च रुका हुआ है। बुधवार के ठहराव के साथ, ईंधन की कीमतों में पिछले 34 दिनों की 15 की बढ़ोतरी हुई है और पेट्रोल की कीमतों में 2.65 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 3.41 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है।

इससे पहले, पेट्रोल की कीमतें 22 सितंबर से स्थिर हो गई थीं, और 2 अक्टूबर से डीजल की दरों में बदलाव नहीं हुआ था। यह नवंबर में बढ़ना शुरू हुआ और 8 दिसंबर से फिर से विराम के लिए चला गया। हालांकि पेट्रोल और डीजल के खुदरा मूल्य को कम कर दिया गया है और तेल विपणन कंपनियां थीं एक दैनिक मूल्य संशोधन फार्मूले का पालन करते हुए, समान रूप से अंतरराष्ट्रीय तेल बाजारों में महामारी के दौरान नियमित रूप से ईंधन की कीमतों को प्रभावित करने से रोकने के लिए लगभग दो महीने के लिए समाप्त कर दिया गया था।

बैंक धोखाधड़ी: प्रवर्तन निदेशालय ने की 6.03 करोड़ रुपये की संपत्ति संलग्न

स्टॉक अप पर हस्ताक्षर करने के बाद विप्रो और मेट्रो एजी डिजिटल में हुआ ये बदलाव

MCX गोल्ड वॉच: सोने की कीमतों में गिरावट, चांदी का रहा ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -