जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे तमिल किसानों से मिले सीएम पलानीसामी
जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे तमिल किसानों से मिले सीएम पलानीसामी
Share:

नई दिल्ली : सूखे की मार झेल रहे तमिलनाडु के किसान करीब 40 दिनों से जंतर मंतर पर धरने पर बैठे हैं. उनसे तमिलनाडु के सीएम ई पलानीस्वामी ने मुलाकात कर कहा कि वो किसानों की मांग को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंचाएंगे और उनसे किसानों का अनशन खत्म कराने की अपील करेंगे. पलानीसामी नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेने दिल्ली आए थे.

गौरतलब है कि सूखे की मार झेल रहे तमिलनाडु के किसान करीब 40 दिनों से धरने पर बैठे हैं इनकी मांग है कि सरकार जल्द से जल्द किसानों का कर्ज माफ करे.शनिवार को किसानों ने अपनी समस्या को जताने के लिए मानव मूत्र पीकर अपना विरोध किया था. किसानों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगों को नहीं माना गया तो वो रविवार को मानव मल खाने की हद भी पार करेंगे. इससे पहले तमिलनाडु के किसानों ने पीएमओ के बाहर नग्न प्रदर्शन भी किया था. यही नहीं सरकार का ध्यान अपनी ओर आकृष्ट कराने के लिए एक महीने से ज्यादा वक्त से धरने पर बैठे ये किसान चूहे खाने और सांप को मुंह में रखने जैसे तरीके भी अपना चुके हैं. वो आत्महत्या कर चुके किसानों की खोपड़ियां भी साथ लेकर आए हैं. मकसद एक ही है कि उनकी समस्या का समाधान हो.

स्मरण रहे कि तमिलनाडु के किसान इन दिनों भयंकर सूखे का सामना कर रहे हैं. जरूरत के हिसाब से सामान्य से 60 फीसदी पानी बरसा है. ऐसे में कर्ज का बोझ उनकी जिंदगी को और कठिन बना रहा है .गत 13 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु में किसानों की आत्महत्या को लेकर राज्य सरकार को फटकार लगाई थी. कोर्ट ने माना था कि किसानों की हालत वाकई बेहद चिंताजनक है. अदालत के अनुसार ऐसी स्थितियों में सरकार की जिम्मेदारी है कि वह अपने नागरिकों का ख्याल रखे. कोर्ट ने राज्य सरकार को नोटिस जारी कर दो हफ्ते के भीतर जवाब देने के साथ ही इस मामले में गोपाल शंकरनारायण को एमिकस क्यूरी नियुक्त किया है.

यह भी देखें

जंतर-मंतर पर तमिलनाडु के किसानों ने पिया पेशाब, कल खाएंगे मानव मल

अन्नाद्रमुक से निकाले गए शशिकला और दिनाकरन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -