स्वास्थ्य सचिव ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर उच्च न्यायालय द्वारा उठाए गए सवाल का दिया जवाब
स्वास्थ्य सचिव ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर उच्च न्यायालय द्वारा उठाए गए सवाल का दिया जवाब
Share:

तमिलनाडु उच्च न्यायालय ने कोरोना की सेकंड वेव हैंडलिंग तैयारी के बारे में प्रश्न उठाया, अधिकारियों ने आज अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की है। यहां यह बता दें कि मुख्य न्यायाधीश संजीब बनर्जी और न्यायमूर्ति सेंथिलकुमार राममूर्ति भी महामारी की दूसरी लहर को संभालने में राज्य की तैयारियों का जायजा ले रहे थे। न्यायमूर्ति सेंथिलकुमार राममूर्ति द्वारा उठाए गए प्रश्न के बारे में बताते हुए कि कैसे एक COVID रोगी जानता है कि कहां जाना है, स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि वेबसाइट http://stopcorona.tn.gov.in वास्तविक समय की जानकारी देती है और इसे दैनिक रूप से अपडेट किया जाता है। 

अधिकारी ने यह स्वीकार किया कि ज्यादातर मामलों में, मरीजों के परिजन उन्हें या तो सरकारी या निजी अस्पतालों में बिना जांच किए सीधे ले आते हैं। उन मामलों में से कई में, बेड तब भी मांगे जा रहे थे, जब मरीज को अनावश्यक प्रवेश की आवश्यकता न हो। हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि पीठ ने यह भी दर्ज किया कि स्थिति रिपोर्टों ने संकेत दिया कि तमिलनाडु में परीक्षण केंद्र और स्क्रीनिंग केंद्र स्थापित किए गए थे। 

संक्रमण की सीमा के आधार पर, एक COVID रोगी को ज्यादातर मामलों में घरेलू उपचार और संगरोध की सिफारिश की जाती है, या अस्पताल में बिना तुरंत ICCU में भर्ती कराया जाता है या ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन बेड, ICCU और जैसे बेड द्वारा समर्थित किया जाता है। अभी के लिए, पीठ ने गुरुवार को आगे की सुनवाई के लिए आत्म-अभियोग याचिका दायर की, जबकि सरकार ने निजी अस्पतालों में इलाज की दरों पर जांच की मांग की और टीकाकरण की प्रक्रिया को बढ़ाया और अपव्यय को कम किया।

नर्स ने अचानक डॉक्टर को जड़ दिया जोरदार थप्पड़, बेकाबू हुए डॉक्टर ने किया ये हाल

भारतीय दूतावास ने नेपाल की यात्रा से बचने के लिए नागरिकों को दी चेतावनी

सौर घोटाले के आरोपी सारिका नायर को छह साल का कठोर कारावास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -