अनिवासी तमिलों के लिए कल्याण बोर्ड की स्थापना करेगी तमिलनाडु सरकार
अनिवासी तमिलों के लिए कल्याण बोर्ड की स्थापना करेगी तमिलनाडु सरकार
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु राज्य सरकार ने बुधवार, 6 अक्टूबर को घोषणा की कि तमिलनाडु अनिवासी तमिल कल्याण अधिनियम, 2011 के प्रावधानों के अनुसार अनिवासी तमिलों के लिए एक कल्याण बोर्ड की स्थापना की जाएगी। कानून को फाग के दौरान अधिनियमित किया गया था। 2006-11 के डीएमके शासन का अंत, और बाद में अन्नाद्रमुक सरकारों [2011-21] ने बोर्ड का गठन नहीं किया।

आज मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने घोषणा की कि कल्याण बोर्ड में अनिवासी तमिल समुदाय के अधिकारियों और प्रतिनिधियों सहित 13 सदस्य होंगे। तमिलनाडु अनिवासी तमिल कल्याण कोष 5 करोड़ रुपये के प्रारंभिक कोष के साथ बनाया जाएगा। अनिवासी तमिलों का एक डेटाबेस बनाया जाएगा और बोर्ड के साथ पंजीकृत लोगों को विस्तारित जीवन और चिकित्सा बीमा पॉलिसी दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि निम्न आय वर्ग के प्रवासियों की मृत्यु की स्थिति में उनके बच्चों को शिक्षा और विवाह के लिए वित्तीय सहायता दी जाएगी। 

उन्होंने आगे कहा, "अधिकांश अनिवासी तमिल तमिलनाडु में अपनी बचत जमा करने के इच्छुक हैं। उन्हें सरकार और अन्य उद्योगों में जमा करने की सुविधा के लिए समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर करने की दिशा में कदम उठाए जाएंगे। एक प्रस्तावित योजना, 'माई विलेज' के तहत, अनिवासी तमिल अपने पैतृक गांवों में नागरिक बुनियादी ढांचे और स्कूलों को विकसित करने में सक्षम होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा, "उन्हें अपने पैतृक गांवों में स्कूलों, अस्पतालों, पुस्तकालयों को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।"

जारी हुई JEE एडवांस 2021 की रिस्पॉन्स शीट

दिल्ली: गैस सिलिंडर में रिसाव होने से भड़की आग, 2 बच्चों समेत 3 की मौत

अगले माह से शुरू होगी प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर की तीर्थयात्रा, केरल सरकार ने बनाया ये प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -