दिल्ली: गैस सिलिंडर में रिसाव होने से भड़की आग, 2 बच्चों समेत 3 की मौत

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के आनंद पर्वत इलाके में बीते मंगलावार देर रात एक घर में घरेलू रसोई गैस सिलिंडर में रिसाव होने की वजह से आग लग गई. इस हादसे में 2 मासूम बच्चों सहित 3 लोगों की झुलस कर दर्दनाक मौत हो गई. स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी. मौके पर पहुंची दो दमकल की गाड़ियों ने आग पर नियंत्रण पाया. वहीं, चारों घायलों को राम मनोहर अस्पताल में एडमिट कराया गया. जहां पर सुशीला और उनके दोनों जुड़वा बच्चों मानसी और मोहन ने दम तोड़ दिया. 

वहीं 13 वर्षीय महक की हालत नाजुक होने के चलते उसे संफदरजंग अस्पताल में भर्ती किया गया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि फिलहाल मामले की छानबीन जारी है. दरअसल, ये हादसा आनंद पर्वत इलाके के पंजाबी बस्ती में स्थित एक घर में हुआ है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार, 7 साल के मोहन को देर रात भूख लगने पर बड़ी बहन महक (13) किचन में खुद खाना बनाने गई थी. किन्तु महक ने जैसे ही गैस चुल्हे को लाइटर से जलाया. पूरे किचन में आग भड़क उठी. 

पुलिस ने कहा कि महक किसी प्रकार किचन से बाहर निकली और भागते-भागते मां सुशीला (36) के साथ कमरे में लेटी बहन मानसी और भाई मोहन को आग लगने के बारे में बताने पहुंची, किन्तु कुछ ही मिनटों में ही आग पूरे घर को चपेट में ले चुकी थी. ऐसे में चारों आग की चपेट में आकर बुरी तरह से झुलस गए. जिसमे से 3 की मौत हो गई और महक की हालत नाजुक बताई जा रही है. 

मार्क जुकरबर्ग पर आया बड़ा संकट, पूर्व कर्मचारी ने लगाया ये बड़ा आरोप

मोदी सरकार बदलने जा रही जिम कॉर्बेट टाइगर रिजर्व का नाम, अश्विनी चौबे ने दिए निर्देश

कुलभूषण जाधव को इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने दी बड़ी राहत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -